• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Congress leaders Kamal Nath will give dinner in Delhi; Speak you will meet old colleagues

डिनर डिप्लोमेसी / दिल्ली में कांग्रेस नेताओं कमलनाथ देंगे डिनर; बोले- पुराने साथियों से मिलना हो जाएगा



मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए। मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए।
X
मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए।मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए।

  • मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली रवाना, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल 
  • बैठक में नहीं शामिल होंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, वह लंदन में हैं 

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 07:16 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को डिनर देंगे। इस डिनर में देश के साथ प्रदेश के बड़े कांग्रेस नेता शामिल होंगे। 

 

मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को नीति आयोग की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। यह बैठक 15 जून यानि शनिवार को होगी। इससे एक दिन पहले वे ये डिनर आयोजित कर रहे हैं। इसमें कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। 

 

जब उनसे पूछा गया कि डिनर डिप्लोमेसी कर रहे हैं। इस पर कमलनाथ ने कहा, "डिनर डिप्लोमेसी कुछ नहीं होती है। मैं दिल्ली जा रहा हूं, नीति आयोग की बैठक में भाग लेना है। नेताओं को डिनर पर इसलिए बुलाया है, क्योंकि सब पुराने साथी हैं और इसी बहाने उनसे मुलाकात और बातचीत हो सकेगी।" 

 

मुख्यमंत्रियों के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा सहित प्रदेश के दिग्गज दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, विवेक तन्खा, अजय सिंह आदि भी इसमें शामिल होंगे। प्रदेश से कांग्रेस के एकमात्र सांसद व मुख्यमंत्री के पुत्र नकुलनाथ भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार डिनर डिप्लोमेसी के सहारे देश और प्रदेश में पार्टी की स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी। 

 

ये मुख्यमंत्री रहेंगे शामिल : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अहमद पटेल समेत कई बड़े लीडर शामिल होंगे। माना जा रहा है कि दावत के दौरान लोकसभा चुनाव में हुई हार पर मंथन के साथ ही कांग्रेस की आगामी रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

COMMENT