• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • Election 2019 : loksabha chunav 2019 : congress president rahul gandhi public address in bhopal, know 10 big statements, attack on PM Modi, BJP Government

राहुल गांधी बोले- \'चौकीदार\' राफेल पर बात नहीं करता... पर भाषण सुनिए उनके- मैं 56 इंच की छाती वाला कांग्रेस को मिटाऊंगा, अरे भाई... हमारा हर कार्यकर्ता बब्बर शेर है... / राहुल गांधी बोले- 'चौकीदार' राफेल पर बात नहीं करता... पर भाषण सुनिए उनके- मैं 56 इंच की छाती वाला कांग्रेस को मिटाऊंगा, अरे भाई... हमारा हर कार्यकर्ता बब्बर शेर है...

राहुल बोले- रक्षा मंत्रालय का हर व्यक्ति बोलता है- चौकीदार चोर है, जानें स्पीच की 10 बड़ी बातें

dainikbhaskar.com

Feb 08, 2019, 05:24 PM IST
Election 2019 : loksabha chunav 2019 : congress president rahul gandhi public address in bhopal, know 10 big statements, attack on PM Modi, BJP Government

भोपाल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भोपाल के जंबूरी मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राफेल डील, भ्रष्टाचार, कांग्रेस मुक्त भारत जैसी बातों पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि युवा और किसान ही हमारे मालिक हैं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर भी बताया। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव जीतने पर गरीबों को गारंटी इनकम देने का ऐलान भी किया। आइए जानते हैं राहुल की स्पीच की 10 बड़ी बातें....

1. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जम्बूरी मैदान पहुंचे। यहां किसान सम्मेलन में राहुल ने बड़ा ऐलान किया। कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस गरीबों को गारंटी इनकम देगी और पैसे सीधे खाते में आएंगे।
2. उन्होंने कहा- किसान और नौजवान हमारे मालिक, कांग्रेस का कोई सीएम यह बात ना भूले। इससे पहले कमलनाथ ने कहा कि निराश नौजवान के चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी। सिंधिया बोले कि मप्र में जुमलेबाजी वाली सरकार नहीं है। कर्जमाफी का वादा हमने 6 घंटे में पूरा किया। इस मौके पर शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए।
3. राहुल ने कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में वहां के युवाओं, गरीबों और महिलाओं की सरकार है। मध्यप्रदेश का हर युवा-हर किसान इस बात को अच्छी तरह सुने और समझे। मालिक आप हैं। युवा और किसान मालिक हैं।
4. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस यह चुनाव जीती है, अगर हम यहां इस जगह खड़े हैं तो हम आपकी शक्ति के बल पर खड़े हैं। हम इस बात को नहीं भूलते, कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता और नेता इस बात को ना भूले। मालिक जनता है और आप जनता से हैं। हमारा काम आपका ऑर्डर सुनने का है।
5. PM मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा- मैंने ये किया, मैंने ये किया.. ना। हम ऐसा बोलने वाले लोग नहीं हैं। कर्जमाफी का काम कमलनाथ-राहुल ने नहीं किसान ने किया। हमने सिर्फ आपकी शक्ति को जोड़ने का काम किया, आपकी बात को सुनने का काम किया और आपका आदर किया। कांग्रेस का हर मुख्यमंत्री वो इस बात को नहीं भूलेंगे। अगर इस बात को भूलेंगे तो नया चीफ मिनिस्टर आ जाएगा।
6. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- संसद में 1.45 मिनट मोदीजी भाषण देते हैं। इसमें मोदी एक मिनट राफेल की बात नहीं करता। रक्षा मंत्रालय का हर आदमी कहता है कि नरेंद्र मोदी चोर।
7. राहुल ने कहा कि भाषण सुनिए उनके, मैं 56 इंच की छाती वाला, चौकीदार, भ्रष्टाचार को मिटाऊंगा, कांग्रेस को मिटाऊंगा। अरे भाई मप्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान में बन गई और दिल्ली में बनने जा रही है। ये काम कार्यकर्ता ने किया। आप बब्बर शेर हो। जनता को जोड़ने का काम और कमलनाथ जी को चीफ मिनिस्टर बनाने का काम आपने किया है।
8. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- आखिरी बात देश की करना चाहता हूं। कांग्रेस ने ऐतिहासिक निर्णय लिया। हमने हरित क्रांति, सफेद क्रांति, कम्प्यूटर, लिबरलाइजेशन आपके साथ मिलकर दिया। इन योजनाओं ने देश को बदलने का काम किया। मोदीजी कहते हैं 17 रुपए दूंगा।
9. राहुल ने कहा- लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ऐतिहासिक काम करने जा रही है। दुनिया के किसी भी देश ने यह काम नहीं किया है। कांग्रेस ने फैसला लिया है कि हिंदुस्तान अपने गरीब लोगों को गारंटी इनकम देने जा रहा है। इसका मतलब हर गरीब व्यक्ति को आमदनी देने का काम, बैंक अकाउंट में पैसा डालने का काम हमारी सरकार करेगी। हम आपको 17 रुपए देकर अपमान नहीं करेंगे।
10. उन्होंने कहा कि अगर अनिल अंबानी-मेहुल चौकसी को पैसा दिया जा सकता है। हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों का कर्ज माफ किया जा सकता है तो हिंदुस्तान की सरकार गरीबों को गारंटी इनकम दे सकती है।

X
Election 2019 : loksabha chunav 2019 : congress president rahul gandhi public address in bhopal, know 10 big statements, attack on PM Modi, BJP Government
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना