पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उपभोक्ता फोरम का आदेश इंश्योरेंस कंपनी उपचार के खर्च के साथ हर्जाना भी दे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

भोपाल। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के खिलाफ एक मामले में जिला उपभोक्ता फोरम ने उपभोक्ता के पक्ष में फैसला सुनाया। फोरम ने उपचार में खर्च राशि के अलावा हर्जाना अदा करने के आदेश दिए। न्यायाधीश आरके भावे और सदस्य सुनील श्रीवास्तव की बेंच ने फैसला सुनाया। 

 

बैरसिया रोड निवासी राकेश गुप्ता ने आयोग को बताया कि उन्होंने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से प्रो -हेल्थ सेवर पॉलिसी 28 मार्च 2010 से 28 मार्च 2030 तक की अवधि के लिए ली थी। इसके लिए उन्होंने 30 हजार रुपए प्रीमियम के रूप में दिए थे। वे हर साल प्रीमियम का भुगतान कर रहे थे। पॉलिसी जारी होने पर उन्हें हेल्थ कार्ड जारी किया गया था। जिसमें उन्हें केशलेस की सुविधा मिली थी।


उन्होंने बताया कि तबियत खराब होने पर उन्हें जिस अस्पताल में भर्ती किया गया, वह कंपनी से अनुबंधित था। कंपनी ने हास्पिटल चार्ज 35 हजार में से केवल 22 हजार 800 क्लेम स्वीकृत किया। 12 हजार 200 का क्लेम रिजेक्ट कर दिया। फोरम ने कंपनी के तर्कों को खारिज करते हुए उपभोक्ता के पक्ष में फैसला दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement