हादसा / कटनी-बीना रेलखंड पर कोयले से भरी मालगाड़ी की कपलिंग टूटी; दो भागों में बंट गई ट्रेन

कटनी में मालगाड़ी की कपलिंग टूट गई, जिससे कोयले से भरी हुई गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। - फाइल फोटो कटनी में मालगाड़ी की कपलिंग टूट गई, जिससे कोयले से भरी हुई गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। - फाइल फोटो
X
कटनी में मालगाड़ी की कपलिंग टूट गई, जिससे कोयले से भरी हुई गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। - फाइल फोटोकटनी में मालगाड़ी की कपलिंग टूट गई, जिससे कोयले से भरी हुई गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। - फाइल फोटो

  • मालगाड़ी की कपलिंक टूटने के बाद मौके पर पहुंची रेलवे टीम, सुधारा  
  • गुरुवार को हरदा में रात को टूट गई थी पंजाब मेल की कपलिंग, हादसा टला था 

दैनिक भास्कर

Jan 24, 2020, 03:27 PM IST

कटनी. कटनी-बीना रेलखंड के मुड़वारा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को कोयले से भरी एक मालगाड़ी की कपलिंग टूटने से मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि घटना की जानकारी लगते ही विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और सुधार कार्य के बाद गाड़ी को आगे रवाना किया। 

इस बारे में मुड़वारा स्टेशन मास्टर ब्रजपाल सिंह ने बताया कि सुबह 9 बजे कोयले से भरी मालगाड़ी की कपलिंग टूट गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारी एवं तकनीकी स्टाफ मौके पर भेजा गया, जल्दी ही सुधार कार्य कर मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना कर दिया है। इस दौरान गाड़ियों को पास भी दिया गया। मुड़वारा स्टेशन पर घटना की वजह से गाड़ियों को रोका नहीं गया। 

गुरुवार को पंजाब मेल की कपलिंग टूटी थी 
फिरोजपुर से मुंबई जा रही पंजाब मेल गुरुवार रात 10 बजे हरदा रेलवे स्टेशन से 500 मीटर पहले एस-5 और एस -6 के बीच की कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंट गई। इंजन और 17 डिब्बे स्टेशन तक पहुंच गए, जबकि 7 डिब्बे कुछ दूर पहले जंगल में ही छूट गए। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने की जानकारी होने पर एस-5 के यात्री ने झटका लगते ही चेन पुलिंग की। झटका इतना जबरदस्त था कि बर्थ पर सोए कई यात्री गिर गए। बाद में 17 डिब्बों को भी वापस लाकर जंगल में छूटे 7 डिब्बों से जोड़ा गया और हरदा स्टेशन लाया गया। रात 10.45 बजे ट्रेन रवाना हुई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना