भोपाल / 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी दोषी करार, सजा पर फैसला कल



पुलिस ने भोपाल कोर्ट में आरोपी विष्णु को पेश किया। पुलिस ने भोपाल कोर्ट में आरोपी विष्णु को पेश किया।
इस दौरान कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा रही। इस दौरान कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा रही।
आरोपी को हथकड़ियां लगाकर कोर्ट ले गई। आरोपी को हथकड़ियां लगाकर कोर्ट ले गई।
कोर्ट परिसर में हर तरफ पुलिस का पहरा रहा। कोर्ट परिसर में हर तरफ पुलिस का पहरा रहा।
X
पुलिस ने भोपाल कोर्ट में आरोपी विष्णु को पेश किया।पुलिस ने भोपाल कोर्ट में आरोपी विष्णु को पेश किया।
इस दौरान कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा रही।इस दौरान कोर्ट परिसर में भारी सुरक्षा रही।
आरोपी को हथकड़ियां लगाकर कोर्ट ले गई।आरोपी को हथकड़ियां लगाकर कोर्ट ले गई।
कोर्ट परिसर में हर तरफ पुलिस का पहरा रहा।कोर्ट परिसर में हर तरफ पुलिस का पहरा रहा।

  • 8 जून को भोपाल के कमला नगर क्षेत्र में हुई थी वारदात यानी घटना के 32 दिन में आया फैसला
  • पेशी के दौरान कोर्ट परिसर में कड़ी सुरक्षा, पुलिस ने चार दिन में पेश कर दिया था 108 पेज का चालान

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 11:41 AM IST

कीर्ति गुप्ता, भोपाल. राजधानी के कमला नगर थाना क्षेत्र में एक महीने पहले हुई 8 साल की बच्ची से ज्यादती के बाद उसकी हत्या के आरोपी विष्ण बामोरे को कोर्ट ने दोषी माना है। कोर्ट सजा का ऐलान गुरुवार को करेगी। विशेष न्यायाधीश कुमुदनी पटेल की कोर्ट में दोनों पक्षों की बहस सोमवार से शुरू हुई थी, जो मंगलवार को पूरी हो गई।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

इसके पहले बुधवार को आरोपी विष्णु बामोरे को पुलिस कोर्ट में पेश किया। अदालत में आरोपी पर हमले की आशंका को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। शासकीय वकील मनीषा ने कोर्ट से आरोपी को फांसी देने की मांग की है।

 

ज्यादती और अप्राकृतिक कृत्य के बाद हत्या की धाराओं में दोषी : कोर्ट ने आरोपी विष्णु बामोरे को बच्ची के साथ ज्यादती, अप्राकृतिक कृत्य और उसके बाद हत्या की धाराओं में दोषी माना है। कोर्ट ने आरोपी को 363, 366, 376, 377 302 और 201 धाराओं में दोषी माना है।  

 

पुलिस ने कहा था- एक महीने में होगी सजा

कमलानगर क्षेत्र में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मामले में आरोपी विष्णु बामोर को खंडवा से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 17 जून को कोर्ट में चालान पेश किया था। 19 जून को कोर्ट में आरोप तय हुए थे। इस तरह से कुल 23 दिन में मामले में फैसला आ सकता है।

 

40 लोगों को गवाह बनाया था
भोपाल के कमला नगर में बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने दूसरे दिन एक नाले से बच्ची का शव बरामद किया था। आरोपी 35 साल के विष्णु प्रसाद उर्फ बबलू को ओंकारेश्वर के पास मोरटक्का से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मामले के आरोपी विष्णु प्रसाद भमौरे के खिलाफ राजधानी पुलिस ने चार दिन में चालान पेश कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में 40 लोगों को गवाह बनाया था। 

 

आरोपी ने मांगी थी जज से फांसी 

मामले के आरोपी विष्णु ने कोर्ट में जवाब द‍िया था क‍ि मुझसे गलती हो गई। आप मुझे फांसी दे दीजिए मैडम। मैं नशे में था, मुझसे गलत काम हो गया। जज कुमुदिनी पटेल ने व‍िष्णु से पूछा क‍ि पुलिस को कोई मेमोरेंडम दिया है? तो विष्णु ने कहा-नहीं। फ‍िर जज ने कहा क‍ि तुम्हारे खिलाफ मुकदमा चलेगा। तुम्हें सुनवाई का मौका दिया जाएगा? इसके बाद विष्णु कठघरे में मौन खड़ा रहा, उसने कोई जवाब नहीं दिया था और रोने लगा था।

 

पुलिस ने 108 पन्ने का चालान पेश किया था 

पुलिस ने 17 जून को कोर्ट में जो चालान पेश किया है उसमें कुल 108 पन्ने हैं। इसमें भदभदा स्थित रीजनल फोरेंसिक साइंस लैब (आरएफएसएल) की रिपोर्ट भी अदालत में पेश की गई है। आरएफएसएल रिपोर्ट से आरोपी के अपराध किए जाने की पुष्टि होती है। आरोपी विष्णु के खिलाफ पेश चालान में 37 साक्ष्यों को भी शामिल किया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना