भोपाल / दैनिक भास्कर एजुकेशन और कॅरियर फेयर आज से

dainik bhaskar education and career fair in bhopal from 14 june
X
dainik bhaskar education and career fair in bhopal from 14 june

Jun 14, 2019, 12:45 PM IST

एजुकेशन डेस्क. दैनिक भास्कर और रवींद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी के संयुक्त तत्वावधान में 14 जून से बिट्‌टन मार्केट ग्राउंड में चार दिवसीय एजुकेशन एंड कॅरियर फेयर 2019 की शुरुआत हो चुकी है। इसका समय सुबह 11 से रात 8 बजे तक है। प्रवेश नि:शुल्क रखा गया है। रजिस्टर्ड विजिटर्स को स्लिंग बैग उपहार में दिया जाएगा। फेयर में छात्रों के कॅरियर को नई दिशा मिलेगी।

स्कूल, कॉलेज, इंस्टीट्यूट व यूनिवर्सिटी की मिलेगी जानकारी

दैनिक भास्कर छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए समय समय पर इस तरह का आयोजन कई सालों से करते आ रहा है। भास्कर एजुकेशन व कॅरियर फेयर के माध्यम से सैकड़ों छात्रों को उनकी मंजिल मिलेगी, वहीं कॅरियर संवारने के ढेरों ऑप्शन भी मिलेंगे। फेयर का उद्देश्य सभी बड़ी मशहूर संस्थाओं को एक मंच पर लाकर युवाओं व छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों के कोर्स, कॉलेज, इंस्टीट्यूट व यूनिवर्सिटी के बारे में सही व महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराना है। स्टूडेंट्स व उनके अभिभावक एक ही छत के नीचे प्रसिद्ध स्कूल, कॉलेज, इंस्टीट्यूट व यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित होने वाले कोर्स की जानकारी संस्था के प्रतिनिधियों द्वारा प्राप्त कर सकेंगे।

इस फेयर में ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए भी आवेदन करने की सुविधा मिलेगी। इसमें साधारण से लेकर मेधावी दोनों प्रकार के छात्रों के लिए अनेक विकल्प मौजूद रहेंगे। वर्तमान समय में युवा वर्ग अपने सुनहरे भविष्य के प्रति बहुत सचेत व उत्साहित है।
 

मुख्य स्पांसर रविंद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी है। वहीं यह आयोजन सागर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, एसआईआटी द्वारा समर्थित है। को-स्पांर्सस में टेक्नोक्रेट्स टीआईटी ग्रुप, जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी, सागर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, सिस्टेक और एलएनसीटी ग्रुप शामिल है।

फेयर में अंडरग्रेजुएट, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट व डिप्लोमा, मल्टीमीडिया, एनिमेशन स्तर के प्रोग्राम के बारे में जानकारी मिलेगी। फेयर में फ्री कॅरियर काउंसिलिंग व सेमिनार में विशेष टिप्स बताए जाएंगे। बच्चों की रुचि जानने के लिए साइकोमेट्रिक टेस्ट भी किया जाएगा। इस टेस्ट के जरिए व्यक्ति की क्षमताओं और नौकरियों के लिए प्रासंगिक व्यक्तित्व लक्षण का आंकलन किया जाता है। छात्र रजिस्ट्रेशन और साइकोमेट्रिक टेस्ट के लिए 9190000093 पर मिस्ड कॉल दें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना