पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भोपाल वासियों ने रोपे पौधे, मेघों ने की सिंचाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • दैनिक भास्कर का अभियान
Advertisement
Advertisement

भोपाल. रविवार को दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत भोपाल में कई जगहों पर पौधरोपण किए गए। बारिश की रिमझिम बूंदों के बीच शहर के तमाम स्थानों पर विभिन्न संस्थाओं ने अभियान में बढ़चढ़कर भाग लिया। शासकीय पंडित खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक महाविद्यालय, सागर प्रीमियम टॉवर कोलार रोड, बीएचईएल, बागमुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी, द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनयिर्स, शरद वेल्फेयर सोसायटी एवं चित्रगुप्त समाज व राजपूत समाज युवा मंडल ने किया।

 

शासकीय पंडित खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक महाविद्यालय में में प्राचार्य उमेश शुक्ला के नेतृत्व में 100 से ज्यादा फल और छायादार पौधे रोपे गए। सागर प्रीमियम टॉवर कोलार रोड पर 50 पौधे रोपे गए। शरद वेल्फेयर सोसायटी एवं चित्रगुप्त समाज ने सीहोर रोड पर भौरी के नजदीक स्थित बरखेड़ा सालम गांव में पौधरोपण किया। राजपूत समाज युवा मंडल ने बीएचईएल स्थित भवानीधाम शिव मंदिर, राजपूत समाज भवन और खेड़ापति हनुमान मंदिर में पौधरोपण किया।

 

बीएचईएल के गोविंदपुरा क्षेत्र स्थित जवाहर बाग में कलेक्टर तरुण कुमार पिथौड़े, एडीएम वंदना शर्मा और बीएचईएल के महाप्रबंधक (मा. सं.) एम. ईसादोर की उपस्थिति में तीन सौ से ज्यादा फलदार पौधे लगाए गए। बागमुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी के गोधुलि पार्क में रविवार को 10 मिनट में 690 पौधे रोपे गए। यहां संभाग आयुक्त कल्पना श्रीवास्तव के ग्रीन भोपाल, कूल भोपाल अभियान के तहत स्मार्ट सिटी के सहयोग से यह कार्य जनता और प्रशासन ने मिलकर किया। द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनयिर्स ने भी रविवार को पौधरोपण किया।

 

\"DBApp\"

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement