दीपिका की फिल्म / एमपी-छत्तीसगढ़ में 'छपाक' टैक्स फ्री, भाजपा नेता ने कहा- दीपिका का काम नाचने का है, वे वही करें

Deepika Padukone's film 'Chhapak' is tax free just a day before its release
Deepika Padukone's film 'Chhapak' is tax free just a day before its release
X
Deepika Padukone's film 'Chhapak' is tax free just a day before its release
Deepika Padukone's film 'Chhapak' is tax free just a day before its release

  • कमलनाथ ने कहा- एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को लेकर सकारात्मक संदेश देती है फिल्म
  • मप्र के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने हरदा में दिया दीपिका पादुकोण के खिलाफ विवादित बयान 

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2020, 07:17 PM IST

भोपाल/रायपुर. फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' 10 जनवरी को देशभर में रिलीज हो रही है। रिलीज होने के ठीक एक दिन पहले मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। इसकी घोषणा खुद सीएम कमलनाथ और भूपेश बघेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर की है। वहीं, मप्र के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने हरदा में दीपिका पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा- दीपिका का नाम नाचने का है, वह वहीं करें।

कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा है कि दीपिका पादुकोण की एसिड अटैक सर्वाइवर पर बनी फिल्म 'छपाक' 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। मध्यप्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा करता हूं। यह फिल्म समाज में एसिड पीड़ित महिलाओं को लेकर एक सकारात्मक संदेश देने के साथ-साथ उस पीड़ा के साथ आत्मविश्वास, संघर्ष, उम्मीद, और जीने के जज्बे की कहानी पर आधारित है। ऐसे मामलों में समाज की सोच में बदलाव लाने के संदेश पर आधारित है। 

भाजपा नेता का विवादित बयान

जेएनयू में छात्रों के पक्ष में दीपिका पादुकोण के जाने के बाद हुए विवाद को लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने प्रतिक्रिया दी है। हरदा में मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका (दीपिका) काम नाचने का है और उन्हें वही काम करना चाहिए। उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर उन्हें राजनीति ही करनी है तो फिर वह पूरी तरह से इसमें उतर जाएं।

सीएम बघेल ने ट्वीट करके दी जानकारी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया-- समाज में महिलाओं के ऊपर तेजाब से हमले करने जैसे जघन्य अपराध को दर्शाती एवं हमारे समाज को जागरूक करती हिंदी फिल्म "छपाक" को सरकार ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। सभी सपरिवार जाएं, जागरूक बने और समाज को जागरूक करें।

12 प्रतिशत कम दाम पर मिलेगी टिकट
मप्र फिल्म एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन खान ने बताया कि हर टिकट पर 12 प्रतिशत मनोरंजन कर लगता है, जिसे थिएटर संचालक सरकार को देते हैं। फिल्म टैक्स फ्री होने का फायदा जनता को मिलता है। 100 रुपए का टिकट जनता को 88 रुपए का मिलेगा। टिकट की दर 12 फीसदी कम हो जाएगी। इससे पहले मध्यप्रदेश में अक्षय कुमार की फिल्म पेडमैन को टैक्स फ्री किया गया था। पेडमैन की शूटिंग मध्यप्रदेश के महेश्वर में हुई थी।

मंगलवार को दीपिका पहुंचीं थीं जेएनयू 

जेएनयू कैंपस में हई हिंसा और छात्रों पर हमले के बाद मंगलवार को दीपिका जेएनयू पहुंची थीं। वहां उन्होंने आंदोलन कर रहे छात्रों से मुलाकात की थी। इसके बाद से सियासत शुरू हो गई थी और वह विपक्ष के निशाने पर आ गई थीं। दिल्ली के भाजपा नेता ने दीपिका की फिल्म छपाक का बॉयकाट करने की अपील भी की थी, जो कि सोशल मीडिया पर ट्रेंड की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना