पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Dengue Havoc In Bhopal; EOW Woman Inspector Dies, Treatment Was Going On In Private Hospital

भोपाल में डेंगू का कहर; ईओडब्ल्यू की इंस्पेक्टर सीमा पटेल की डेंगू से मौत

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में डेंगू से ईओडब्ल्यू की महिला इंस्पेक्टर की मौत हो गई है।
  • मृतक मरीज की एलाइजा रिपोर्ट आना बाकी, सरकारी अस्पताल में होती है ये जांच
Advertisement
Advertisement

भोपाल. राजधानी में पदस्थ ईओडब्ल्यू की इंस्पेक्टर सीमा पटेल की डेंगू से संदिग्ध मौत हो गई है। उनका चार दिन से एक निजी अस्पताल में डेंगू का इलाज चल रहा था। महिला इंस्पेक्टर की सोमवार को सुबह मौत हो गई। हालांकि डेंगू से मौत की पुष्टि तब मानी जाएगी, जब मरीज की रिपोर्ट एलाइजा पॉजिटिव आएगी। ये जांच सरकारी अस्पतालों में ही होती है। इसलिए मरीज को डेंगू था या नहीं। इसके लिए एलाइजा रिपोर्ट का इंतजार है। 
 
राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। तीन दिन पहले डेंगू फैलने की शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा शहर के कई इलाकों में डेंगू की जांच कराई थी और सामने ही दवाओं का छिड़काव किया था। 
 

जनवरी से अब तक मिले 706 डेंगू मरीज 
जनवरी से अब तक डेंगू के 706 मरीज और 43 हजार से ज्यादा घरों में लार्वा मिल चुका है... और लगातार डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं चिकनगुनिया के 141... और मलेरिया के 80 मरीज मिल चुके हैं। डेंगू का संक्रमण पिछले साल के मुकाबले ज्यादा है। जब स्वास्थ्य मंत्री ने निरीक्षण किया तो निगम अमला की नींद खुली है। खाली प्लॉट जिन पर कचरा और पानी जमा है उन्हें नोटिस दिया जाएगा, फिर पेनाल्टी लगाई जाएगी।
 

44.30 लाख कंटेनरों में जांचा लार्वा
साकेत नगर, बरखेड़ा पठानी, बागसेवनिया, सेमरा, अशोका गार्डन, नेहरू नगर, कोटरा, सर्वधर्म सी सेक्टर, दामखेड़ा, सलैया.. ये वे इलाके हैं जहां ज्यादातर प्लॉटों पर गंदगी और पानी जमा है...संक्रमण भी यहां ज्यादा है। नगर निगम के अनुसार, लार्वा मिलने पर 15 दिन में कार्रवाई,19 जाेन हैं नगर निगम ने 288 प्रकरण बनाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement