भोपाल / दिग्विजय सिंह का आरोप- भाजपा ने भोपाल में दिखावटी विकास किया

X

  • बोले- साइकिल ट्रैक और स्मार्ट रोड जैसी योजनाओं में करोड़ों रुपए फूंक दिए गए 
  • 24 किलोमीटर का बीआरटीएस शहरियों को दर्द दे रहा है, ये दिखावटी विकास ही है 

Apr 26, 2019, 11:54 AM IST

भोपाल. भोपाल से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर भोपाल में दिखावटी विकास करने का आरोप लगाया है। ट्वीटर के जरिए लगातार दिग्विजय सिंह अपनी उपलब्धियां और भाजपा के कार्यों की आलोचना कर रहे हैं। 

 

दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में कहा कि भाजपा सरकार ने भोपाल के विकास के दावे किए, मगर बिना नियोजन और आधे-अधूरे काम ने शहर को 'दिखावटी विकास' ही दिया। अधूरी नर्मदा जल प्रदाय योजना और बीआरटीएस का फ्लॉप क्रियान्वयन इसका उदाहरण हैं।

 

बीआरटीएस का दर्द झेल रहे हैं शहरी 

मिसरोद से बैरागढ़ तक 24 किमी लंबा 329 करोड़ रुपए के बीआरटीएस ने दर्द ही दिया। इसके प्लान में जितने वादे किए थे, सब अधूरे रहे।  लालघाटी से बैरागढ़ तक सर्विस रोड नहीं है, फुटओवर ब्रिज नहीं, कट प्वाइंट पर सिग्नल नहीं, न उचित स्टॉपेज बने न आवागमन आसान हुआ।

 

 

1000 करोड़ खर्च हुए फिर भी नहीं पहुंचा नर्मदा का पानी 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने शहर के हर घर तक नर्मदा का पानी पहुंचाने का वादा किया था, लेकिन 2007 से शुरू काम अब तक पूरा नहीं हो पाया। 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हुए, लेकिन नगर निगम के 19 जोन में से 11 में नर्मदा का पानी नहीं पहुंचा। 

 

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने जनता की तकलीफ दूर करने की जगह साइकिल ट्रैक और स्मार्ट रोड जैसी सजावट में करोड़ों रुपए फूंक दिए। ये दिखावटी विकास कितना असरकारी रहा है। 

 

गुरुवार को गिनाई थीं खुद की उपलब्धियां 
दिग्विजय सिंह ने इसके पहले गुरुवार को अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई थीं। उन्होंने ट्वीटर के जरिए कहा कि वीआईपी रोड, राष्ट्रीय लॉ यूनिवर्सिटी, राजीव गांधी प्रोद्यौगिकी यूनिवर्सिटी और अन्य कार्य गिनाए थे। हालांकि भाजपा नेता रामेश्वर शर्मा ने उनके इन विकास कार्यों की आलोचना की थी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना