--Advertisement--

जब पैर छूने आगे बढ़ी थी ये राजकुमारी, मोदी ने इस वजह से रोका था हाथ

19 मई को तीसरी वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं दिगविजय सिंह के बेटे

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 06:07 PM IST
जयवर्धन सिंह की शादी बिहार के राजघराने की राजकुमारी श्रीजाम्या शाही से हुई है। जयवर्धन सिंह की शादी बिहार के राजघराने की राजकुमारी श्रीजाम्या शाही से हुई है।

भोपाल. मध्यप्रदेश के राहोगढ़ से विधायक जयवर्धन सिंह 19 मई को तीसरी वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। पूर्व चीफ मिनिस्टर दिगविजय सिंह के बेटे जयवर्धन ने बिहार के गया जिले की डुमरी रियासत की राजकुमारी श्रीजाम्या से शादी की है। दोनों 10 मार्च 2016 को बेटे के माता-पिता बने थे।

अमेरिका से MBA कर चुके हैं जयवर्धन

- एमपी विधानसभा के यंगेस्ट MLA जयवर्धन सिंह की स्कूलिंग देहरादून की है। उन्होंने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बीकॉम ऑनर्स करने के बाद न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन इन डेवलपमेंट प्रैक्टिस में MBA किया था।
- साल 2013 में MBA कंप्लीट कर स्वदेश लौटते ही उन्होंने पिता की राजनीतिक विरासत संभाल ली थी। 27 की उम्र में उन्होंने 2013 में हुए विधानसभा चुनाव कंटेस्ट किया था और राहोगढ़ सीट से विनर रहे थे।

अरेंज्ड थी मैरिज

- जयवर्धन सिंह ने अमेरिका से पढ़ाई जरूर की, लेकिन शादी के मामलों में उन्होंने अपने राजघराने की परंपराओं को पूर्णतः फॉलो किया।
- शादी उनके पिता ने तय की थी। जयवर्धन ने बिना किसी विरोध के इस रिश्ते के लिए हां की थी।

कौन हैं श्रीजाम्या?

- जयवर्धन सिंह की वाइफ श्रीजाम्या मूलतः बिहार के गया जिले के डुमरिया की रहने वाली हैं। उनके पिता शत्रुन्दम शाही डुमरिया राजघराने से ताल्लुक रखते हैं।
- अजमेर के मेयो गर्ल्स कॉलेज से ग्रैजुएट श्रीजाम्या शादी के टाइम चार्टर्ट अकाउंटेंट की पढ़ाई कर रही थीं।

मोदी के छुए थे पैर, पीएम ने कही थी ये बात

- शादी 19 मई को डुमरिया में श्रीजाम्या के पैतृक घर में हुई थी।
- उसके बाद 22 मई को दिल्ली में दोनों का ग्रैंड रिसेप्शन हुआ था, जिसमें पूर्व प्रेसिडेंट प्रतिभा पाटिल, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे।
- स्टेज पर मोदी को सामने देख श्रीजाम्या उनके पैर छूने के लिए आगे बढ़ी थीं। पीएम ने उन्हें बीच में ही रोकते हुए कहा था- आप बेटी हैं, पैर मत छूइए।

ढाई करोड़ की ज्वैलरी रखते हैं जयवर्धन

- 2013 में सबमिट किए चुनावी हलफनामे के मुताबिक जयवर्धन सिंह के पास 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है।
- इसमें 2.6 करोड़ रुपए की सिर्फ ज्वैलरी है।
- जयवर्धन एक पिस्टल भी रखते हैं, जिसकी कीमत 1 लाख रुपए है।

27 मई को दिल्ली के अशोका होटल में हुए जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या के रिसेप्शन में पहुंचे थे मोदी। 27 मई को दिल्ली के अशोका होटल में हुए जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या के रिसेप्शन में पहुंचे थे मोदी।
दिगविजय सिंह की चार बेटियां और एक बेटा है। दिगविजय सिंह की चार बेटियां और एक बेटा है।
दिगविजय सिंह के बेटे की शादी में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए थे। दिगविजय सिंह के बेटे की शादी में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए थे।
दिगविजय सिंह ने बेटे के रिसेप्शन और शादी की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की थीं। दिगविजय सिंह ने बेटे के रिसेप्शन और शादी की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की थीं।
दिगविजय सिंह अपने बेटे जयवर्धन सिंह और बहू श्रीजाम्या के साथ। दिगविजय सिंह अपने बेटे जयवर्धन सिंह और बहू श्रीजाम्या के साथ।
10 मार्च 2016 को जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या एक बेटे के माता-पिता बने। 10 मार्च 2016 को जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या एक बेटे के माता-पिता बने।
X
जयवर्धन सिंह की शादी बिहार के राजघराने की राजकुमारी श्रीजाम्या शाही से हुई है।जयवर्धन सिंह की शादी बिहार के राजघराने की राजकुमारी श्रीजाम्या शाही से हुई है।
27 मई को दिल्ली के अशोका होटल में हुए जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या के रिसेप्शन में पहुंचे थे मोदी।27 मई को दिल्ली के अशोका होटल में हुए जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या के रिसेप्शन में पहुंचे थे मोदी।
दिगविजय सिंह की चार बेटियां और एक बेटा है।दिगविजय सिंह की चार बेटियां और एक बेटा है।
दिगविजय सिंह के बेटे की शादी में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए थे।दिगविजय सिंह के बेटे की शादी में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए थे।
दिगविजय सिंह ने बेटे के रिसेप्शन और शादी की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की थीं।दिगविजय सिंह ने बेटे के रिसेप्शन और शादी की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की थीं।
दिगविजय सिंह अपने बेटे जयवर्धन सिंह और बहू श्रीजाम्या के साथ।दिगविजय सिंह अपने बेटे जयवर्धन सिंह और बहू श्रीजाम्या के साथ।
10 मार्च 2016 को जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या एक बेटे के माता-पिता बने।10 मार्च 2016 को जयवर्धन सिंह और श्रीजाम्या एक बेटे के माता-पिता बने।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..