मांग / दिग्विजय ने ट्वीट कर जताई इच्छा; मेरा फिटनेस टेस्ट करवा लें और मानसरोवर जाने की परमिशन दें

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 03:09 AM IST

कहा- यात्रा के लिए वह विदेश मंत्रालय से आग्रह करेंगे

Digvijay tweeted a desire to visit Mansarovar
X
Digvijay tweeted a desire to visit Mansarovar

भोपाल.  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी यात्रा पर जाने की इच्छा जताई है। हालांकि उनकी इस यात्रा में उम्र आड़े आ सकती है, क्योंकि केंद्र सरकार कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए 18 से 70 वर्ष की आयु के लोगों को ही परमिशन देता है। बावजूद इसके 71 साल के सिंह आश्वस्त हैं।

 

उनका कहना है मैं विदेश मंत्रालय से आग्रह करूंगा कि मेरा फिटनेस टेस्ट करवाएं और यात्रा की इजाजत दें। इस यात्रा में उनकी पत्नी  अमृता सिंह के हमसफर होने के सवाल पर सिंह कहते हैं कि मैं उनसे भी इस संबंध में बात करूंगा। वे मप्र विधानसभा और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद इस यात्रा पर जाना चाहते हैं।


दिग्विजय ने सोमवार को इस संबंध में ट्वीट किया था। इसके बाद से ही उनकी इस यात्रा के बारे में सुबह से ही  कांग्रेस और भाजपा समेत अन्य लोगों में उत्सुकता थी। इसकी वजह सिंह बीते साल 3350 किमी की नर्मदा परिक्रमा कर चुके हैं। उनके साथ पत्नी अमृता सिंह भी थीं। सिंह ने नर्मदा परिक्रमा 30 सितंबर-17 को शुरू कर 9 अप्रैल-18 को पूरी की थी। अब उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा करने की बात कही है।

COMMENT