--Advertisement--

दिल्ली: 67 वर्षीय महिला ने चुराया पर्स, अदालत ने उम्र का ख्याल रख दी जमानत

रविवार को लगी सेल में अाई थी बुजुर्ग, पर्स में 73,400 रुपए और छह विजिटिंग कार्ड थे

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 06:02 AM IST
Elderly woman stolen purse in Delhi

बुजुर्ग का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं, गार्ड की सतर्कता से पकड़ी गई

नई दिल्ली. चाणक्यपुरी इलाके के अशोका होटल में एक महिला का पर्स चोरी करती पकड़ी गई 67 साल की बुजुर्ग को अदालत ने उनकी का ख्याल रखते हुए जमानत पर छोड़ दिया। पर्स चुराते हुए उन्हें सिक्योरिटी गार्ड देशराज सिंह ने पकड़ा था। पर्स में 73,400 रुपए और छह विजिटिंग कार्ड थे। बुजुर्ग की पहचान कृष्णा नगर निवासी हरमीत अरोड़ा के रूप में हुई। जांच से जुड़े अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग महिला का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। घटना रविवार दोपहर करीब 3.15 बजे की है।

पुलिस के मुताबिक, देशराज करीब डेढ़ दशक से अशोका होटल में बतौर सिक्योरिटी गार्ड काम करता था। रविवार को उसकी ड्यूटी फायर कंट्रोल में थी। दोपहर करीब 3.15 बजे वह कन्वेंशन हॉल में राउंड लगाने गया तो देखा कि बुजुर्ग महिला कोरिडोर की दीवार की ओर मुंह किए बैठी है। वह अपने नीले रंग के हैंडबैग में छोटा लाल पर्स डाल रही थी। आगे बढ़ने पर एक महिला मिली, जो पर्स चोरी होने के कारण शोर मचा रही थी। देशराज को उसने बताया कि उसका लाल रंग का छोटा पर्स चोरी हो गया है। इतना सुनते ही देशराज का शक बुजुर्ग महिला की ओर गया और वह उन्हें पकड़ने के लिए होटल के बाहर की ओर भागा। होटल के एक्जिट गेट के पास उसने उनको पकड़ लिया। पर्स उन्हीं के पास था। देशराज ने इसकी जानकारी सिक्योरिटी ऑफिसर कपिल को दी। उन्होंने कॉल कर पुलिस को बुला लिया। देशराज के बयान पर पुलिस बुजुर्ग महिला को थाने ले गई। वहां से उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां उनकी उम्र को देखते हुए उन्हें जमानत मिल गई।

बच्चों से अलग रहती है, किराए से होता है जीवनयापन: पुलिस जांच में पता चला कि बुजुर्ग महिला के दो बच्चे हैं। दोनों उनसे अलग रहते हैं। फरीदाबाद में भी उनका एक घर है। वहां से मिलने वाले किराये से वह अपना जीवनयापन करती हैं। बुजुर्ग महिला के मुताबिक, वह अशोका होटल में कपड़ों की लगी सेल में खरीदारी करने गई थीं। लेकिन उन्होंने वहां कोई खरीदारी नहीं की।

X
Elderly woman stolen purse in Delhi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..