• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Electricity company to conduct survey of electricity expenditure in non domestic and industrial power campuses by Septem

मप्र / बिजली कंपनी 10 सितंबर तक करेगी गैर घरेलू और इंडस्ट्रीयल पॉवर कैंपस में बिजली के खर्च का सर्वे



Electricity company to conduct survey of electricity expenditure in non-domestic and industrial power campuses by Septem
X
Electricity company to conduct survey of electricity expenditure in non-domestic and industrial power campuses by Septem

  • मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी विशेष गढ़पाले ने किसानों के हित में खराब ट्रांसफार्मर एक सप्ताह में बदलें 

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2019, 06:19 PM IST

भोपाल. मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी विशेष गढ़पाले ने कहा कि है कि कंपनी 10 सितंबर तक गैर घरेलू परिसर और इंडस्ट्रियल पॉवर परिसरों में अभियान चलाकर बिजली के लोड का सर्वे किया जाएगा। 

 

उन्होंने मैदानी अधिकारियों से कहा कि वे सभी व्यावसायिक परिसरों और इंडस्ट्रियल पॉवर परिसरों, जैसे आटा-चक्की और ऑयल मिल आदि का सर्वे कर बिजली का कितनी लोड है, इसकी जानकारी लें। इससे आम जन और उपभोक्ता को पर्याप्त वोल्टेज पर बिजली और कंपनी को सही राजस्व मिल सकेगा।

 

एमडी गढ़पाले ने मैदानी अधिकारियों को कहा है कि बिजली की हर यूनिट की गणना, बिलिंग और राजस्व संग्रहण किया जाए। उन्होंने बताया कि विशेष अभियान में करीब 1 हजार 500 से अधिक गैर घरेलू परिसरों के बिजली का लोड बढ़ाया गया है। इसी तरह से करीब 150 से अधिक इंडस्ट्रियल पॉवर उपभोक्ताओं के परिसरों के लोड भी बढ़ाया गया है। 

 

खराब एवं जले हुए ट्रांसफार्मर लौटा लें 

प्रबंध संचालक ने खराब तथा जले ट्रांसफार्मर क्षेत्रीय भण्डार में वापस करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि समय-सीमा में ट्रांसफार्मर नहीं लौटाने पर अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। जहां बार-बार वितरण ट्रांसफार्मर फेल होते हैं, उन स्थानों को चिन्हित कर तकनीकी खामियों को दूर किया जाए।

 

कृषि पंपों पर लोड की जांच करें 

प्रबंध संचालक ने कृषि पम्पों पर लोड के बढ़ने के लिए सर्वे कर लें, जिससे रबी सीजन में किसानों को पर्याप्त वोल्टेज पर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। रबी सीजन का लोड आने के पहले पात्रता वाले सभी खराब तथा जले हुए ट्रांसफार्मर एक सप्ताह में बदल दें। उन्होंने कहा कि इंदिरा गृह ज्योति योजना के विस्तार के निर्णय के बाद जुड़ने वाले नए हितग्राहियों को पूरा लाभ मिले। एमडी ने कहा कि अगर शहरी और अर्द्धशहरी क्षेत्रों में किसी उपभोक्ता की लगातार शिकायतें आती हैं, तो उसका समाधान करें। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना