--Advertisement--

कार्रवाई / चंदेरी में पंचायत में कराए कामों के बिल के बदले इंजीनियर ने मांगी 50 हजार रिश्वत; लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा



  • ग्वालियर लोकायुक्त टीम ने चंदेरी जनपद के सब इंजीनियर को रिश्वत लेते पकड़ा 
Danik Bhaskar | Sep 14, 2018, 06:32 PM IST

चंदेरी. ग्वालियर लोकायुक्त ने अशोकनगर जिले के चंदेरी में बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त टीम ने चंदेरी जनपद के सब इंजीनियर अरविंद रघुवंशी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। सब इंजीनियर के खिलाफ नानोन ग्राम पंचायत के उप सरपंच भूपेन्द्र सिंह बुंदेला ने शिकायत की थी।

 

जानकारी के मुताबिक नानोन ग्राम पंचायत के उप सरपंच भूपेन्द्र सिंह बुंदेला ने ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि चंदेरी जनपद के सब इंजीनियर पंचायत में कराए कामों के बिल स्वीकृत किए जाने के एवज में कमीशन के रुप में रिश्वत की मांग कर रहे थे। उप सरपंच ने शिकायत में बताया कि सब इंजीनियर अरविंद रघुवंशी ने कार्यों के बिल स्वीकृत करने के लिए 10 प्रतिशत कमीशन के रुप में 1 लाख 20 हजार रुपए की मांग कर रहा है। उप सरपंच के मुताबिक बाद में 6 प्रतिशत कमीशन पर लेनदेन तय हुआ। इसके तहत 50 हजार रुपए पहले और शेष रकम बाद में देने पर समझौता हुआ।

 

शिकायतों के बाद लोकायुक्त ने ट्रैप किया 
इसी दौरान उप सरपंच ने लोकायुक्त में शिकायत की। शिकायत की तस्दीक करने के बाद ग्वालियर लोकायुक्त टीम ने सब इंजीनियर को रंगे हाथों पकड़ने के लिए ट्रेप तैयार किया। लोकायुक्त की टीम के डीएसपी प्रघुम्य पाराशर के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की। सब इंजीनियर ने जैसे ही उप सरपंच से रुपए लिए, टीम ने दबिश दे दी और सब इंजीनियर को रंगे हाथों पकड़ लिया। सब इंजीनियर बस स्टैंड क्षेत्र में एक किराए के कमरे में रहता है। लोकायुक्त टीम को देखते हुए सब इंजीनियर के चेहरे की हवाईयां उड़ गई। कार्रवाई के दौरान वो पूरे समय नीचे सिर झुकाकर बैठा रहा। लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत अरविंद रघुवंशी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

 

--Advertisement--