पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Fertilizer Minister Sadanand Gowda Has Assured Proper Supply Of Urea To Madhya Pradesh: Sachin Yadav

उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा ने मध्य प्रदेश को यूरिया की समुचित आपूर्ति करने का आश्वासन दिया है: सचिन यादव

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि मंत्री सचिन यादव ने दिल्ली में उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात कर प्रदेश के पर्याप्त यूरिया की आपूर्ति के संबंध में चर्चा की।
  • कृषि मंत्री सचिन यादव ने दिल्ली में उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात की
Advertisement
Advertisement

भोपाल. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा ने मध्यप्रदेश को यूरिया की समुचित आपूर्ति किये जाने का आश्वासन दिया है। प्रदेश के कृषि विकास मंत्री सचिन यादव ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा से मिलकर प्रदेश को आवंटित यूरिया की निर्धारित समय-सीमा में आपूर्ति करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस साल अच्छी बारिश होने से रबी का रकबा बढ़ा है। इसलिए प्रदेश की मांग के अनुसार यूरिया का आवंटन भी बढ़ाया जाए। गौड़ा ने प्रदेश को यूरिया की समुचित आपूर्ति किए जाने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़े
कर्जमाफी का दूसरा चरण जल्द शुरू करेंगे; 12 लाख किसानों को फायदा होगा: सचिन यादव 
यादव ने केंद्रीय मंत्री से प्रदेश की यूरिया की दिसंबर माह की निर्धारित मात्रा 4.36 लाख मीट्रिक टन तथा अक्टूबर-नवम्बर माह के बैकलॉग 2 लाख मीट्रिक टन की आपूर्ति शीघ्र कराने का आग्रह किया।

ओलावृष्टि पर सचिन यादव ने कहा- हम किसान भाईयों के साथ खड़े हैं
इधर, प्रदेश के कई जिलों में हुई ओलावृष्टि को लेकर भी सचिन यादव ने चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- ओलावृष्टि की दुःखद खबरें प्राप्त हुई है, किसान भाइयों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, कमलनाथ सरकार किसानों की सरकार है, हम किसानों के साथ हरसंकट में साथ खड़े है और हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement