• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • formation of the Modi government, lacquers drawn by the lucky draw of one lakh rupees from the 11th student

मप्र / मोदी सरकार बनने पर लकी ड्रॉ का झांसा देकर 11वीं के छात्र से ठग लिए एक लाख



formation of the Modi government, lacquers drawn by the lucky draw of one lakh rupees from the 11th student
X
formation of the Modi government, lacquers drawn by the lucky draw of one lakh rupees from the 11th student

  • 11 माह बाद जहांगीराबाद पुलिस ने अज्ञात खाताधारकों पर दर्ज किया केस

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 04:15 AM IST

भोपाल . शातिर जालसाजों ने 11वीं कक्षा के एक छात्र से 1.05 लाख रुपए ऐंठ लिए। जालसाजों ने उसे मोदी सरकार बनने के उपलक्ष्य में 25 लाख रुपए का लकी ड्रॉ खुलने का झांसा दिया था। प्रोसेसिंग फीस के नाम पर दो दिन के भीतर आरोपियों ने छात्र से अलग-अलग बैंक खातों में ये रकम जमा करवा ली। करीब 11 महीने चली जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। 


ग्वाल मोहल्ला, रोशनपुरा निवासी अंजू पति सुरेश भगत (40) मजदूरी करती हैं। उनका बेटा जयप्रकाश (18) 11वीं कक्षा का छात्र है और न्यू मार्केट में कपड़े की एक दुकान पर काम करता है। टीआई वीरेंद्र सिंह चौहान के मुताबिक 20 अगस्त 2018 को जयप्रकाश को एक कॉल आया। कॉलर ने कहा कि मोदी सरकार बनने के उपलक्ष्य में आपका मोबाइल नंबर लकी ड्रॉ के लिए चुना गया है। इसलिए आपको 25 लाख रुपए दिए जाएंगे। आपको हमारे सीनियर राणा प्रताप सिंह से बात करनी होगी।
 

चार बार में अलग-अलग बहाने से जमा कराई रकम : झांसे में आ चुके जयप्रकाश ने राणा प्रताप के नंबर पर बात की। जालसाज ने छात्र से बैंक अकाउंट नंबर और फोटो मांगा। एक खाता नंबर देकर उसमें दस हजार 200 रुपए जमा करवाए। फिर उसने इतनी बड़ी रकम लेने से पहले इनकम टैक्स के नाम पर 25 हजार रुपए और वसूल लिए। ये रकम दिलीप सिंह नामक व्यक्ति के खाते में जमा करवाई। करंट अकाउंट खुलवाने की प्रोसेसिंग फीस का झांसा देकर रघुवीर सिंह और बृजेश नाम के व्यक्तियों के बैंक खाते में 20 व 25 हजार रुपए जमा करवा लिए।

 

अगले दिन उसने चैक डॉलर मुद्रा में होने की बात कही, जिसे इंडियन करंसी में बदलने के लिए दस हजार रुपए और मांग लिए। छात्र अब भी नहीं समझा और ये रकम भी ट्रांसफर कर दी। छात्र ने ज्यादातर रकम अपने दोस्तों और परिचितों से उधार लेकर दी थी

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना