मप्र / जल्द शादी करो नहीं तो दहेज प्रताड़ना के केस में फंसा दूंगी

Get married soon or I will get caught in dowry harassment case
X
Get married soon or I will get caught in dowry harassment case

  • युवती अाैर परिजनाें ने छिपाई चार शादियों की बात, अब मंगेतर से कह रही
  • लड़के वालों ने शादी न करने की बात कही तो वॉट्सएप और एसएमएस पर दीं गालियां

दैनिक भास्कर

Oct 10, 2019, 05:34 AM IST

भोपाल . अभी तक शादी के बाद महिलाएं सुसराल वालों खिलाफ दहेज प्रताड़ना का प्रकरण लगाती थी। जिला विधिक प्राधिकरण में एक ऐसा केस पहुंचा, जिसमें युवती होने वाले ससुराल वालों पर जल्दी शादी करने के लिए दबाव डाल रही है। ऐसा न करने पर दहेज प्रताड़ना के मामले में फंसाने की धमकी दे रही है। दरअसल सगाई के बाद रिश्तेदारों से लड़के अाैर उसके परिजनाें काे युवती के बारे में पता चला कि युवती ने चार बार हुई शादी की बात उसने छिपाई थी। इसका पता चलते ही लड़के वालाें ने शादी न करने की बात की। इस पर युवती के परिजनों ने एसएमसएस और वॉट्सएप पर गालियां देते हुए झूठे केस में फंसाने की धमकी दी है। प्राधिकरण ने भी मामले में काउंसलिंग के लिए दूसरे पक्ष को बुलाया है।


बैरागढ़ निवासी अतुल ने शिकायत की उसकी सगाई महाराष्ट्र निवासी युवती से फरवरी में हुई थी। सगाई के बाद जब उसने मंगेतर से बातचीत शुरू की तो युवती का व्यवहार असामान्य लगा। रिश्तेदाराें से बातचीत करते हुए युवती अाैर उसके परिजनाें के बारे में खाेजबीन की तो पता चला कि युवती की एक या दो नहीं चार शादियां हो चुकी हैं। उसने चाराें बार तलाक लिया है। अतुल ने बताया कि उसने मंगेतर के पूर्व के चारों पतियों से मुलाकात की तो पता चला कि युवती ही नहीं उसके परिजनों को धन का लालच है। वे शादी के माध्यम से संपत्ति हड़पने का काम करते हैं।

 

उसके परिजनों ने पूर्व में हुई शादी में तलाक के बाद हर एक पति से 5 से लेकर 10 लाख रुपए तक लिए हैं। अतुल ने बताया कि जानकारी लगने के बाद जब उन्होंने सगाई तोड़ने का निर्णय लिया,तो  युवती और उसके परिजनों ने उनका जीना मुहाल कर दिया। उसने इसकी जानकारी महिला थाने दी। वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में मामले में कानूनी मदद मांगी है। वहीं युवती को काउंसलिंग के लिए बुलाया तो युवती और उसके परिजनों ने विधिक प्राधिकरण के कर्मचारियों को भी कोर्ट में घसीटने की धमकी दे डाली।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना