सुसाइड / घर लौटे युवक ने पत्नी को फंदे पर लटका देखा तो घर के पीछे पेड़ पर दुपट्‌टे से लगा ली फांसी



Husband and wife committed suicide by hanging
X
Husband and wife committed suicide by hanging

  • देर रात तक घर से बाहर रहने पर पति-पत्नी में फोन पर हुई थी बहस
  • पहली पत्नी की बीमारी से हुई मौत के बाद अशोक ने वैशाली से डेढ़ साल पहले ही दूसरी शादी की थी

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 02:19 AM IST

भोपाल. बिलखिरिया के शांति नगर में पत्नी की खुदकुशी के बाद युवक ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। दरअसल, सोमवार देर तक घर से बाहर रहने के कारण युवक की फोन पर पत्नी की बहस हुई थी। जब रात में वह घर पहुंचा तो पत्नी फंदे पर लटकी थी। युवक ने ससुर को बुलाया तो वे जमकर नाराज हुए। इसके बाद युवक घर से निकला और घर के पिछले हिस्से एक पेड़ पर फांसी लगा ली। ये दर्दनाक वाकया ग्राम काछी पड़रिया, शांति नगर निवासी अशोक जाटव (35) के साथ हुआ। पेशे से प्लंबर अशोक की शादी कोटरा सुल्तानाबाद निवासी वैशाली (23) से करीब डेढ़ साल पहले हुई थी।

 

बिलखिरिया टीआई लोकेंद्र सिंह ठाकुर के मुताबिक सोमवार रात करीब आठ बजे अशोक घूमकर आने का कहकर घर से निकला था। कुछ देर बाद वैशाली ने अशोक को कॉल किया तो दोनों में बहस हो गई। रात करीब नौ बजे जब अशोक घर लौटा तो कमरे में अंधेरा था। लाइट जलाते ही वैशाली फंदे पर लटकी नजर आई। परिजनों की मदद से उसने वैशाली का शव फंदे से उतारा और घटना की सूचना अपने ससुराल वालों को दी। बिलखिरिया पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

 

बेटी की मौत की सूचना मिलते ही अशोक के ससुर भी तत्काल ग्राम काछी पड़रिया पहुंच गए थे। बेटी को इस हाल में देखते ही उनकी नाराजगी बढ़ गई और उन्होंने अशोक को जमकर फटकार लगाई। यह बात अशोक को इतनी नागवार गुजरी की वह तुरंत ही घर से कहीं निकल गया। रातभर नहीं लौटा तो तेज बारिश के बाद भी परिजन उसको तलाशते रहे। मंगलवार सुबह करीब साढ़े छह बजे गांव वालों ने अशोक का शव घर के पीछे लगे एक पेड़ पर लटका देखा। अशोक ने दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगाई थी। मौके पर पहुंची बिलखिरिया पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिवार को सौंप दिए हैं।

 

बिलखते रहे दोनों मासूम
पहली पत्नी से अशोक को दो बच्चे हैं। वैशाली भी दोनों का सगी मां की तरह ख्याल रखती थी। पहली मां को हमेशा के लिए खो चुके दोनों बच्चों के सिर से दूसरी मां और पिता का भी साया उठ गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना