• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • I will remove the photographs of great men and put them in the IAS so that I can hear them.

मप्र / मैं महापुरुषों के फोटो हटाकर आईएएस के लगाऊंगा, ताकि मेरी सुनवाई हो सके



I will remove the photographs of great men and put them in the IAS so that I can hear them.
X
I will remove the photographs of great men and put them in the IAS so that I can hear them.

  • अफसरशाही के खिलाफ छलका मंत्री मरकाम का दर्द

Dainik Bhaskar

Aug 20, 2019, 04:54 AM IST

भोपाल . कैबिनेट की बैठक में सरकार पर हावी अफसरशाही के खिलाफ जनजातीय कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम की पीड़ा सामने आई। सेामवार काे जब मंत्रिमंडल की बैठक खत्म हुई और मंत्री बाहर जाने लगे, उस दौरान उन्हाेंने कहा कि मैं मेरे कक्ष में लगे महापुरुषों के फोटो हटाकर आईएएस-आईपीएस अधिकारियाें के फोटो लगाऊंगा, ताकि मेरी सुनवाई हो सके। 


बीती मंत्रिमंडल की बैठकों के दौरान भी मंत्रियों की अफसरशाही के खिलाफ आवाज खुलकर सामने आ चुकी है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्री तो अफसरशाही से नाराज होकर पीड़ा उनको भी बता चुके हैं। कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों ने बताया कि अभी भी निगम-मंडलों में तत्कालीन भाजपा सरकार के समय के ही वकील नियुक्त हैं। राज्य सरकार तत्काल नए सिरे से निगम मंडलों में वकीलों की नियुक्ति करे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधि-विधायी मंत्री पीसी शर्मा काे शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

 

विभागीय समितियों में नए सिरे से नहीं हुईं नियुक्तियां : बैठक में अनौपचारिक चर्चा के दौरान यह बात भी सामने आई कि अभी तक विभागीय समितियों में नए सिरे से नियुक्तियां नहीं हुई हैं। इस पर सीएम ने िनर्देश दिए कि सभी विभाग अपने यहां भंग समितियाें में तत्काल नई नियुक्तियां करें। सरकार महाविद्यालयों में छात्र संघ के चुनाव के पहले नियुक्तियां करना चाहती है, ताकि पार्टी के पक्ष में माहाैल बन सके। नगरीय प्रशासन विभाग को नगरीय निकायों में एल्डरमैन की नियुक्ति करने को कहा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना