आईसीएआई / प्रैक्टिकल ट्रेनिंग एसेसमेंट टेस्ट के लिए दिया एक और मौका



ICAI Sample Questions for Practical Training Assessment
X
ICAI Sample Questions for Practical Training Assessment

  • स्टूडेंट अब 21 अप्रैल तक दे सकेंगे टेस्ट

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2019, 12:27 PM IST

भोपाल। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से होने वाला प्रैक्टिकल ट्रेनिंग एसेसमेंट टेस्ट अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। जिन स्टूडेंट्स ने प्रैक्टिकल ट्रेनिंग का पहला या दूसरा साल 2018 के दूसरे क्वार्टर यानी अप्रैल-जून के बीच पूरा किया है, उन्हें मार्च 2019 तक ट्रेनिंग एसेसमेंट में अपीयर होना था। अब इंस्टिट्यूट ने इन स्टूडेंट्स को एक अतिरिक्त अटेंप्ट देते हुए 21 अप्रैल को होने वाले टेस्ट में अपीयर होने की अनुमति दी है। 

 

हालांकि इंस्टिट्यूट ने कहा है कि इन स्टूडेंट्स के लिए यह आखिरी अटेंप्ट होगा और अब इसे आगे एक्सटेंड नहीं किया जाएगा। इसके लिए स्टूडेंट्स https://pttest.icai.org/ पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। हालांकि रजिस्ट्रेशन में एप्लाय की गई लोकेशन को इंस्टिट्यूट बदल भी सकता है। जिन स्टूडेंट्स की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग का पहला या दूसरा साल जून-2018 के बाद पूरा हुआ है, वे उसके बाद तीन क्वार्टर्स तक एसेसमेंट में अपीयर हो सकते हैं। 


15 अप्रैल से शुरू होंगे मॉक टेस्ट : इंस्टीट्यूट ने मई एग्जाम से पहले होने वाले मॉक टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है। सीए फाउंडेशन मॉक टेस्ट 15 और 16 अप्रैल, इंटरमीडिएट के 18 से 27 अप्रैल और सीए फाइनल के मॉक टेस्ट 1 मई से 9 मई तक चलेंगे। इस बार चुनावों की वजह से 27 मई से एग्जाम शुरू होंगे, इसके अनुसार माॅक टेस्ट पेपर्स का शेड्यूल भी आगे बढ़ाया गया है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना