--Advertisement--

ठेकेदारों से कहा है, अगर रोड निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ तो उसी सड़क की गिट्टी में गाड़ दूंगा, तब से कोई गड़बड़ी नहीं हुई : गडकरी

बैतूल में तेंदुपत्ता संग्राहक सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा...।

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:36 PM IST
मध्य प्रदेश के बैतूल में तेंदुपत्ता सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। मध्य प्रदेश के बैतूल में तेंदुपत्ता सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी।

भोपाल/बैतूल. रोड निर्माण में लगे ठेकेदारों को साफ शब्दों में कहा है कि अगर किसी भी सड़क में भ्रष्टाचार हुआ तो में उन्हें उसी सड़क की गिट्टी में गाड़ दूंगा। इसलिए किसी भी रोड निर्माण में भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। ये बात केंद्रीय जहाजरानी एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बैतूल में कही। वह यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ तेंदुपत्ता व असंगठित मजदूर सम्मेलन में शिरकत कर रहे थे।

-केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बैतूल-भोपाल रोड का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। मैं मीडिया से कहता हूं कि मेरे द्वारा की गई घोषणा, सिर्फ घोषणा नहीं होती। उसे करके भी दिखाता हूं। इस देश में गरीबी हटाओ की बात बहुत पहले की गई, लेकिन गरीबी नहीं हटी। पार्टियां जात-पात की राजनीति करती रही और लोगों को आपस में लड़वाती रही। मोदी जी और हमारी सरकार जाति-धर्म आधारित काम नहीं करती। हम गरीब के लिए काम कर रहे हैं, हमारी सरकार में किसान समृद्ध हुआ है और नौजवानों को काम मिला है।

देश के सबसे लोकप्रिय सीएम हैं शिवराज
- इस देश का सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराजजी हैं, क्योकि देश में मध्य प्रदेश की कृषि विकास दर सबसे अच्छी है। दिल्ली में किसी भी पार्टी की सरकार हो वहां के अधिकारी किसानों के बारे में नहीं सोचते थे। हमने उन्हें किसानो के लिए काम करने के लिए कहा। हमने दाल इम्पोर्ट करना बंद कर दिया है, हमारी कोशिश है कि खाने का तेल, दाल चावल, शक्कर जैसी कई चीजे एक्सपोर्ट करने वाले हैं, हमारी कई देशों से बातचीत हुई है।

62 हजार शिक्षकों की भर्ती में बेटियों को मिलेगा रिजर्वेशन
- सीएम शिवराज ने कहा प्रदेश में बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। स्थानीय चुनाव और शिक्षक की भर्ती में 50% आरक्षण दिया जाता है। प्रदेश में होने वाली 62 हज़ार शिक्षकों की भर्ती में भी बेटियों को आरक्षण का लाभ मिलेगा| वहीं सीएम ने फ्लैट रेट पर केवल 200 रुपये प्रतिमाह बिजली का बिल देने का भी ऐलान किया। सीएम शिवराज ने बैतूल एवं हरदा जिले के हितग्राहियों को तेंदूपत्ता बोनस वितरण के साथ ही चरण पादुकाएं, पानी की बोतल एवं साड़ी का वितरण किया। इसके बाद सीएम शिवराज विदिशा में होने वाले सम्मेलन के लिए रवाना हो गए।

10 जून को गेहूं और धान की प्रोत्साहन राशि का आवंटन
- सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि 10 जून को प्रदेश के किसानों को गेंहू और धान पर प्रोत्साहन राशि का आवंटन किया जाएगा। साथ ही 13 जून को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के हितलाभ हितग्राहियों को सौंपे जाएंगे| सीएम ने कहा श्रमिकों को बिजली के बड़े-बड़े बिल नहीं भरने होंगे। अब जो केवल बल्ब जलाएगा, पंखा और टीवी चलायेगा उसे फ्लैट रेट पर केवल 200 रुपये प्रतिमाह बिजली का बिल देना होगा।

बैतूल में 4.7 लाख ने किया रजिस्ट्रेशन
- उन्होंने कहा प्रसन्नता की बात है कि असंगठित श्रमिकों के कल्याण की योजना में बैतूल से 4 लाख 70 हजार और हरदा से 1 लाख 50 हजार पंजीयन हुए हैं| हमारी सरकार ने सत्ता में आते ही गरीब कल्याण के लिए कार्य करना आरंभ किया। हमने गरीबों को 1 रुपये प्रति किलो में गेंहू, चावल, नमक उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की। गरीब भाई-बहनों को हम ज़मीन के टुकड़े और वनों में ज़मीन का पट्टा दे रहे हैं।

इस मौके पर निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया। इस मौके पर निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया।
सीएम शिवराज ने बेटियों को शिक्षक भर्ती में आरक्षण देने की घोषणा की है। सीएम शिवराज ने बेटियों को शिक्षक भर्ती में आरक्षण देने की घोषणा की है।