मप्र / प्रदेश की सुंदरता पर दाग की तरह हैं अवैध होर्डिंग; इन्हें तत्काल हटाया जाए: सीएम कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई के दौरे पर हैं।
X
मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई के दौरे पर हैं।मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई के दौरे पर हैं।

  • इंदौर में होर्डिंग हटाने पर हुए विवाद के बाद सीएम कमलनाथ ने लिया निर्णय, कहा- इसका कड़ाई से पालन हो
  • मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मेरी फोटो लगी हो तब भी अवैध होर्डिंग हटाने में देरी नहीं होनी चाहिए 
  • इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट की होर्डिंग हटाने गए नगर निगम अमले के साथ मंगलवार को हुई थी मारपीट

दैनिक भास्कर

Nov 06, 2019, 04:31 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशभर में बगैर अनुमति सार्वजनिक स्थानों पर लगे होर्डिंग-पोस्टर-बैनर तत्काल हटाने के आदेश दिए हैं। कमलनाथ दुबई के दौरे पर हैं, उन्होंने एक ट्वीट कर कहा है कि इससे प्रदेश की सुंदरता पर दाग लगता है और इससे हादसे भी होते हैं। उन्होंने निर्णय के पालन में कोताही नहीं बरती जाने का स्पष्ट निर्देश भी दिया है। 

 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेशभर में लगे अवैध होर्डिंग, पोस्टर और बैनर तत्काल हटाए जाएं, किसी पोस्टर में मेरी भी फोटो लगी हो तो उसे भी हटाने में कोई देरी नहीं की जाए। उन्होंने कहा कि शहरों में ऐसा कोई सार्वजनिक स्थल नहीं है, जहां पर ये अवैध होर्डिंग नहीं लगे हों। शहरों की सुंदरता बची रहे इसलिए ये निर्णय लिया गया है। 

 

हादसों को न्योता देते हैं होर्डिंग 
यातायात संकेतको, महापुरुषों की प्रतिमाओं, रोटरियों, बिजली के खंभों, भवनों और हर सार्वजनिक स्थलों पर लगे यह होर्डिंग शहरों की सुंदरता पर दाग लगा रहे हैं। साथ ही दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहे हैं। हो सकता है कि कुछ लोगों को मेरा ये निर्णय सही न लगे, लेकिन मेरे लिए प्रचार-प्रसार से ज्यादा प्रदेश की सुंदरता और नागरिकों की सुरक्षा है। लेकिन अवैध होर्डिंग हटाना अब जरूरी हो गया है। 

 

होर्डिंग हटाने में सहयोग की अपील 

कमलनाथ ने अपनी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं, अन्य राजनीतिक दलों के प्रमुख जनों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और मीडिया से अपील की है कि वह इस निर्णय के पालन में अपनी तरफ से सहयोग करें।

 

 

इंदौर में निगम कर्मियों के साथ मारपीट 
मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट से संबंधित होर्डिंग और बैनर हटाने गए इंदौर नगर निगम कर्मचारियों के साथ मारपीट और गाली-गलौज का वीडियो सामने आने के बाद मंत्री सिलावट विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। इसके बाद ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश अवैध होर्डिंग हटाने का निर्णय लिया है। 

 

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना