• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Income tax department questioned Shweta Swapnil for six hours, new names revealed, notice to them soon

गैंग्स ऑफ ब्लैकमेलर्स / आयकर विभाग ने श्वेता स्वप्निल से छह घंटे पूछताछ की, नए नामों का खुलासा, इन्हें भी नोटिस जल्द

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार को हनी ट्रैप गैंग की तीसरी और सबसे हाईप्रोफाइल सदस्य श्वेता स्वप्निल जैन से 6 घंटे पूछताछ की। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार को हनी ट्रैप गैंग की तीसरी और सबसे हाईप्रोफाइल सदस्य श्वेता स्वप्निल जैन से 6 घंटे पूछताछ की।
X
आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार को हनी ट्रैप गैंग की तीसरी और सबसे हाईप्रोफाइल सदस्य श्वेता स्वप्निल जैन से 6 घंटे पूछताछ की।आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार को हनी ट्रैप गैंग की तीसरी और सबसे हाईप्रोफाइल सदस्य श्वेता स्वप्निल जैन से 6 घंटे पूछताछ की।

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 06:12 AM IST

भोपाल  | आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार को हनी ट्रैप गैंग की तीसरी और सबसे हाईप्रोफाइल सदस्य श्वेता स्वप्निल जैन से 6 घंटे पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उससे करीब 300 सवाल पूछे गए। इनमें कई नए नामों का खुलासा हुआ है। विभाग जल्द ही पूछताछ के लिए इन लोगों को नोटिस भेजेगा। इसके साथ ही इस गैंग की तीन अहम सदस्यों श्वेता विजय जैन, आरती दयाल और श्वेता स्वप्निल से पूछताछ का पहला दौर खत्म हो गया।

विभाग अब इन तीनों के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से पूछताछ करेगा। इनसे उन फाइनेंशियल एंट्रीज के बारे में पूछताछ की जाएगी।  जिसकी जानकारी ये महिलाएं ठीक से नहीं दे पाई हैं। इसके बाद विभाग इन तीनों के साथ किसी भी तरह के वित्तीय लेनदेन करने वाले हाईप्रोफाइल ब्यूरोक्रेट और नेताओं को पूछताछ के लिए समन भेजेगा। 


विदेश यात्रा का खर्च किसने उठाया ?

जांच टीम ने श्वेता स्वप्निल से उसकी विदेश यात्राओं में हुए खर्च की जानकारी मांगी। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले उसे दुबई भेजा गया था। जांच टीम ने पूछा कि वह किसके इशारे पर दुबई गई थी? खर्च में किस-किस ने मदद की? इन खर्च में हवाई टिकट, होटल खर्च और शॉपिंग तक शामिल हैं।

7 साल के खर्च का लेखा-जोखा
कोर्ट के समन पर श्वेता स्वप्निल दोपहर 12:10 बजे होशंगाबाद रोड स्थित आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर वेदांत कंवर के दफ्तर पहुंची। फिर शाम 6:30 बजे वह पुलिस के साथ इंदौर चली गई। इन्वेस्टिगेशन विंग ने उसके 7 साल के खर्च की पूरी प्रोफाइल तैयार कर रखी है। 300 सवालों में ज्यादातर इन्हीं से जुड़े थे। श्वेता ने सवालों पर कहा कि इनके जवाब उसका सीए ही दे पाएगा। विभागीय सूत्रों ने बताया कि अगले हफ्ते से जांच का दूसरा चरण प्रारंभ होगा। इसमें 500 से अधिक लोगों से पूछताछ की जाएगी। 
 
हनीगैंग की जांच में आएगा अब नया मोड़
इन्वेस्टिगेशन विंग के हनी ट्रैप मामले में शामिल होने के बाद एसआईटी के चालान के अाधार पर इंदौर कोर्ट में और सीआईटी के चालान के आधार पर भोपाल कोर्ट में चल रही जांच में अब कई नए मोड़ आ सकते हैं। विभाग हनी गैंग के सदस्यों द्वारा दिए गए बयानों को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करेगा। इस आधार पर इस मामले में कई नए आरोपी सामने आ सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना