पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Income Tax Raid In Bhopal Ramdev Sugar Mill, Maheshwari Group; Raids Carried Out In Hoshangabad, Pipariya, Narsinghpur And Indore

रामदेव शुगर मिल संचालकों और माहेश्वरी ब्रदर्स के 14 ठिकानों पर एक साथ आयकर टीम ने मारा छापा

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आयकर विभाग ने शुक्रवार को माहेश्वरी ब्रदर्स के ठिकानों पर छापे मारे हैं।
  • मिल संचालकों के श्रीजी ट्रेडर्स, रामदेव शुगर मिल में भोपाल समेत कई जिलों पर कार्रवाई
  • आयकर की टीम ने मारे गए छापों में बड़े पैमाने पर नकदी और कर चोरी के दस्तावेत बरामद किए हैं

भोपाल. आयकर विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन विंग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए रामदेव शुगर मिल और माहेश्वरी ग्रुप के 14 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। छापे की ये कार्रवाई भोपाल समेत  होशंगाबाद, पिपरिया, नरसिंहपुर और इंदौर में की गई है। अल सुबह मारे गए छापे में बड़े पैमाने पर नकदी और कर चोरी के दस्तावेत बरामद हुए हैं। विभाग शुक्रवार को छापे से जुड़ी अहम जानकारियों का खुलासा कर सकती है। आयकर विभाग के करीब 100 अफसर व कर्मचारियों की टीम ने एक साथ 14 ठिकाने पर मारा है। 

ये भी पढ़े
प्रज्ञा का सोनिया गांधी पर पलटवार, बोलीं- क्या कांग्रेस 1984 के दंगे और इमरजेंसी को भूल गई?
भोपाल में रामदेव शुगर मिल संचालकों और माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ आयकर टीम ने छापा मारा। मिल संचालकों के श्रीजी ट्रेडर्स, रामदेव शुगर मिल होशंगाबाद, बैतूल, भोपाल, नरसिंहपुर सहित कई मिलों पर टीम ने कार्रवाई की। सुगर मिल के संचालकों के भोपाल के ग्रीन हाइट स्थित आवास पर छापा मारा गया। 

होशंगाबाद, पिपरिया और नरसिंहपुर के ठिकानों पर छापे  
होशंगाबाद, पिपरिया और नरसिंहपुर में माहेश्वरी ग्रुप के सभी ठिकानों पर आयकर के छापे पड़े। होशंगाबाद में रामदेव शुगर मिल पर छापा पड़ा। यहां माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ टीम ने कार्रवाई की। यहां सालीचौका की नर्मदा शुगर मिल पर पहुंची और कार्रवाई की। चार गाड़ियों में आयकर विभाग की करीब 20 से 25 सदस्यीय टीम यहां पहुंची थी। जिन फैक्ट्रियों पर छापा पड़ा उनमें शुगर मिल के साथ एथेनॉल और बिजली बनाने का काम भी किया जाता है। 

इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा और सेंधवा में संयुक्त कार्रवाई 
शुक्रवार को ही बड़वानी में आयकर विभाग की टीम ने सेंधवा और खेतिया के 5 व्यवसायियों के यहां छापा मारा। ये कार्रवाई सेंधवा के रत्ना कॉटन और यश कॉटन पर की गई। खेतिया की सुगम इंडस्ट्री, घनश्याम टोबेको और घनश्याम ट्रेडिंग पर छापा पड़ा। ये छापे आयकर विभाग के डायरेक्टर जनरल इन्वेस्टिगेशन राजेश टुटेजा के नेतृत्व में की जा रही है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें