• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Indore Jhansi Bhind Intercity; Indore Intercity Schedule Time Table Updates On Gwalior Indore Ratlam Jhansi Bhind Intercity Train

यात्री गण ध्यान दें / मार्च से ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी 4 दिन झांसी और 3 दिन भिंड से चलाए जाने की तैयारी; रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दी

इंटरसिटी के झांसी से चलने से ग्वालियर के यात्रियों को जनरल कोच में सीटों को लेकर मशक्कत करनी पड़ेगी। इंटरसिटी के झांसी से चलने से ग्वालियर के यात्रियों को जनरल कोच में सीटों को लेकर मशक्कत करनी पड़ेगी।
X
इंटरसिटी के झांसी से चलने से ग्वालियर के यात्रियों को जनरल कोच में सीटों को लेकर मशक्कत करनी पड़ेगी।इंटरसिटी के झांसी से चलने से ग्वालियर के यात्रियों को जनरल कोच में सीटों को लेकर मशक्कत करनी पड़ेगी।

  • अभी ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी ग्वालियर से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलती है
  • मार्च से इंदौर इंटरसिटी को एलएचबी कोच के साथ चलाना प्रस्तावित, इस कारण यह झांसी से चलेगी

दैनिक भास्कर

Jan 30, 2020, 03:42 PM IST

ग्वालियर. ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी मार्च से ग्वालियर की बजाय 4 दिन झांसी और 3 दिन भिंड से चलाए जाने की तैयारी है। रेलवे बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है। 4 दिन ग्वालियर से इंदौर और रतलाम जाने वाली इंटरसिटी के झांसी से चलने से ग्वालियर के यात्रियों को जनरल कोच में सीटेों के लिए मशक्कत करना पड़ेगी।

अभी ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी ग्वालियर से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलती है। जबकि भिंड से बुधवार, शनिवार और रविवार को रवाना होती है। वहीं, झांसी से 4 कोच झांसी-इटावा एक्सप्रेस में जुड़कर आते हैं, जो ग्वालियर में इस ट्रेन में जुड़ते हैं। मार्च से एलएचबी कोच के साथ इंदौर इंटरसिटी चलनी है, इस कारण यह झांसी से चलेगी। ट्रेन का नाम झांसी-ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी हो जाएगा। 


नियमित हो सकती है अहमदाबाद एक्सप्रेस
रेलवे अफसरों का कहना है कि इंदौर इंटरसिटी झांसी से 4 दिन रवाना होगी तो ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस नियमित हो सकती है। अभी यह ट्रेन ग्वालियर से सप्ताह में तीन दिन बुधवार, शनिवार और रविवार को चलती है।

एलएचबी कोच जुड़ेंगे इससे यहां से छीनी जा रही ट्रेन
ग्वालियर-इंदौर-रतलाम इंटरसिटी को इसलिए छीना जा रहा है क्योंकि इसे एलएचबी कोच के साथ चलाया जाएगा। अफसरों का तर्क है कि लिंक हॉफमैन बुश (एलएचबी) कोच के साथ इंटरसिटी के संचालन से झांसी से लिंक एक्सप्रेस के तौर पर आने वाले 4 कोच ग्वालियर में जोड़ने में डेढ़ घंटे लगेंगे। हालांकि ग्वालियर का कोटा आरक्षित सीटों में कम नहीं होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना