क्राइम / दुबई से चल रहा था आईपीएल का सट्‌टा, 1.21 करोड़ रु. जब्त

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2019, 04:58 AM IST



IPL speculation was going on from Dubai, Rs 1.21 crore Confiscated
X
IPL speculation was going on from Dubai, Rs 1.21 crore Confiscated

  • बेक एंड शेक संचालक समेत 10 गिरफ्तार

 भोपाल | राजधानी पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल पर सट्टा खिला रहे बेक एंड शेक के संचालक समेत 10 बुकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के ठिकानों से लगभग 1.21 करोड़ रुपए, लैपटाॅप, मोबाइल फोन आदि जब्त किए हैं। आईपीएल का सट्टा दुबई से संचालित किया जा रहा था। इस कार्रवाई के बाद आयकर विभाग ने भी सटोरियों के ठिकानों पर छापा मार रिकार्ड जब्त किया है।

 
डीआईजी इरशाद वली के मुताबिक जानकारी मिल रही थी कि राजधानी के बुकियों के दुबई में गिरीश तलरेजा से संपर्क हैं। गिरीश द्वारा भोपाल के बुकियों के माध्यम से सट्टा खिलाया जाता है। सट्टा खिलाने के लिए कृष्णा एक्सचेंज डॉॅट काॅम, लाइव 365 डॉॅट काॅम आदि नाम से पांच-छह वेबसाइट भी बना रखी हैं। गिरीश का राजधानी में बेक एंड शेक रेस्टोरेंट है। गिरीश के दुबई शिफ्ट होने के बाद उसका साला नरेश हेमदानी इसे संचालित कर रहा है, जो नेताजी हिल्स कालोनी, कोलार रोड पर रहता है। पुलिस ने शनिवार की शाम एक साथ सात बुकियों के ठिकानों पर छापा मारकर करीब 1.21 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। आरोपी अपने कारोबार की आड़ में सट्टा खिला रहे थे। बुकियों द्वारा सटोरियों को वेबसाइट का लाॅगइन और पासवर्ड उपलब्ध कराया जाता था।   

 

इसके बाद ऑनलाइन सट्टा खिलाया जाता था। यह पूरा नेटवर्क गिरीश दुबई द्वारा चलाया जा रहा था। इन सभी का आपस में कनेक्शन है। डीआईजी के अनुसार लैपटॉप और मोबाइल की डिटेल मिलने के बाद इनसे  नेटवर्क का खुलासा होगा। इस मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां की जानी है। 


किस बुकी से क्या मिला...

  • पुलिस ने नरेश हेमदानी के नेताजी हिल्स कालोनी स्थित घर की सर्चिंग कर 56 लाख रुपए, चार मोबाइल फोन, लैपटॉप  और कंप्यूटर जब्त किए हैं। नरेश द्वारा बेक एंड शेक का संचालक किया जा रहा है। 
  • भारत टेंट हाउस के संचालक भारत सोनी के हाउसिंग बोर्ड, हबीबगंज स्थित आफिस से 29.22 लाख रुपए बरामद किए हैं।
  • विनायक होम्स, अशोका गार्डन निवासी चेतन बाधवानी के घर से 5.91 लाख रुपए, 10 मोबाइल फोन, 4 कंप्यूटर, एक लैपटाॅप, आईपीएल की डिटेल मिली है। चेतन की बैरागढ़ में रेडीमेंड गारमेंट की दुकान है। उसका भाई संतोष बाधवानी अपने साथी सतीश गोपनानी के साथ घर की पहली मंजिल पर सट्टा संचालित करता है।
  •  रिलाइव कालोनी, ईदगाह हिल्स निवासी जयपाल सिंह की हनुमानगंज इलाके में मोबाइल की दुकान है। पुलिस ने उसके पास से 5.07 लाख रुपए, लैपटाॅप, डायरी आदि बरामद की हैं। 
  • हनुमानगंज क्षेत्र में ही मोबाइल की दुकान संचालित करने वाले संजीत सिंह चावला के पास से पुलिस ने 11 लाख रुपए जब्त किए हैं।
  • चूना भट्टी निवासी मनोहर लाल तलरेजा 2.3 लाख रुपए, नीलकंठ कालोनी ईदगाह हिल्स निवासी जयप्रकाश मेधानी 5.5 लाख रुपए बरामद किए हैं। गौरव राठी को भी पकड़ा गया है।
COMMENT