Hindi News »Madhya Pradesh »Indore »News» IPL Ticket Black On Facebook

फेसबुक पर ब्लैक हो रहे आईपीएल के 1500, 1750 व 2750 रु. वाले टिकट

इंदौर में अब तक हुए सभी मैचों में पहली बार ऐसी व्यवस्था की गई है कि सारे टिकट ऑनलाइन ही बेचे जाएंगे।

Bhaskar News | Last Modified - May 03, 2018, 02:34 AM IST

फेसबुक पर ब्लैक हो रहे आईपीएल के 1500, 1750 व 2750 रु. वाले टिकट

इंदौर.किंग्स इलेवन पंजाब के इंदौर में होने वाले मैचों के टिकट के लिए इस बार कंपनी ने कतारें नहीं लगने दी और सारे टिकटों के लिए ऑनलाइन खरीदी की ही व्यवस्था की है। इसके पीछे मंशा थी कि टिकट की ब्लैक मार्केटिंग नहीं हो। लेकिन टिकट फेसबुक पर बिकने के लिए आ गए हैं। लोग टिकट अवेलेबल लिखकर वॉल पर पोस्ट कर रहे हैं। इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच भी पहुंच गई है। इंदौर में अब तक हुए सभी मैचों में पहली बार ऐसी व्यवस्था की गई है कि सारे टिकट ऑनलाइन ही बेचे जाएंगे।

फ्रेंचाइजी ने शहर में होने वाले चारों मैचों के टिकटों की बिक्री ऑनलाइन करने का फैसला यह दावा कर लिया था कि मैचों के लिए प्रशंसकों की कतारें कई दिन पहले से लग जाती हैं। पिछले कुछ मैचों के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और प्रशासन को भारी मशक्कत करनी पड़ी थी। टिकटों की बिक्री पेटीएम और इनसाइडर डॉट इन वेबसाइट के जरिए हुई। इसके अलावा किंग्स इलेवन टीम की वेबसाइट पर भी टिकट बुक हुए हैं।

पोस्ट में तीन मैचों के टिकट उपलब्ध होने का दावा

क्राइम ब्रांच में हुई शिकायत में एक फेसबुक खाताधारक की वॉल पर पोस्ट किया गया है कि इंदौर में होने वाले आईपीएल मैचों के टिकट उपलब्ध हैं। इसमें वेस्ट गैलरी, पैवेलियन और ईस्ट गैलरी के टिकट उपलब्ध बताए गए हैं। इसमें 4 मई को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस का मैच, 6 मई को होने वाले राजस्थान रॉयल्स और 12 मई को होने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के टिकट उपलब्ध होने के साथ उनके फोटो भी पोस्ट किए हैं। इनमें 2750, 1500, 1750 के टिकट डिस्प्ले किए गए हैं। हालांकि टिकट किस रेट में उपलब्ध होंगे इसका खुलासा नहीं किया गया। लोग जब धारक से पर्सनल चैट करेंगे तो वे जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

एएसपी का है कहना

एएसपी क्राइम अमरेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि मैच के टिकटों की कालाबाजारी किसी भी स्तर पर कोई कर रहा है तो सावधान हो जाए। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है। इसमें धोखाधड़ी, कालाबाजारी सहित अन्य धाराओं के अपराध बनते हैं। पिछली बार पुलिस ने लाइन में टिकट लेकर ब्लैक करने वालों को पकड़ा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×