सागर / यात्रियों की संख्या कम मिली तो बुंदेलखंड के 4 जिलों को जोड़ने वाली जबलपुर-खजुराहो ट्रेन बंद

फाइल फोटो फाइल फोटो
X
फाइल फोटोफाइल फोटो

  • सागर, दमोह, टीकमगढ़ और छतरपुर को कनेक्ट करने वाली जबलपुर-खजुराहो ट्रेन (04190/ 04189) स्पेशल ट्रेन बंद कर दी गई
  • सप्ताह में तीन दिन चलने के बाद भी इस ट्रेन में सागर स्टेशन से केवल 10 से 12 यात्री ही मिल पाते थे

दैनिक भास्कर

Feb 09, 2020, 01:37 PM IST

सागर. बुंदेलखंड के 4 जिलों को जोड़ने वाली खजुराहो-जबलपुर-खजुराहो स्पेशल ट्रेन (04190/ 04189) बंद हो चुकी है। इसे आगे बढ़ाने के लिए फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस ट्रेन के बंद होने काे लेकर यात्रियों की संख्या कम बताई गई। इसलिए रेलवे का भी इसकी अवधि को आगे बढ़ाने पर कोई विचार नहीं है।

सप्ताह में 3 दिन चलने के बाद भी इसमें सागर स्टेशन से केवल 10 से 12 यात्री ही मिल पाते थे। यही हालात इस ट्रैक में पड़ने वाले सभी स्टेशनों के थे। यात्री नहीं मिलने का एक कारण ट्रेन का टाइमिंग भी है।

यह स्पेशल ट्रेन सागर, दमोह, टीकमगढ़ और छतरपुर को कनेक्ट करती थी। इस ट्रेन को स्पेशल की केटेगरी में रखते हुए रेलवे ने महज 13-13 ट्रिप तैयार किए थे।


ट्रेन की लिमिट बढ़ाने पर अभी कोई निर्णय नहीं

रेलवे प्रशासन इस ट्रेन की लिमिट बढ़ाने के लिए अभी कोई फैसला नहीं लिया है। हालांकि चर्चा यह भी है कि गर्मियों के समय इस ट्रेन को वापस कुछ दिनों के लिए समर स्पेशल की श्रेणी में रखकर फिर से चलाया जा सकता है। इस दौरान ट्रेन की टाइमिंग में भी बदलाव होगा।

कोटा-जबलपुर-कोटा कुछ दिनों के लिए बंद
रेलवे प्रशासन ने सगोरिया, डीगोद, श्रीकल्याणपुरा, भोनोरा स्टेशनों पर रेल के दोहरीकरण के लिए प्री- नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलाकिंग का काम किया जा रहा है। इसके चलते कुछ ट्रेनों को पूरी तरह और आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। इस रूट पर सागर स्टेशन से निकलने वाली कोटा-जबलपुर-कोटा ट्रेन रद्द रहेगी। स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र सिंह के मुताबिक ट्रेन 19809 जबलपुर-कोटा 12 से 13 व ट्रेन संख्या 19810 कोटा-जबलपुर ट्रेन 9 और 13 फरवरी को निरस्त रहेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना