• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Jeetu Patwari did wall climbing at Barkatullah University; Climbed 40 feet up and conveyed to MP to stay fit

भोपाल / जीतू पटवारी ने बीयू में वॉल क्लाइंबिंग की; 40 फीट ऊपर चढ़कर मप्र को फिट रहने का संदेश दिया

जीतू पटवारी ने देश के खेल मंत्री और राज्यों के मंत्रियों को फिटनेस चैलेंज भी दिया। जीतू पटवारी ने देश के खेल मंत्री और राज्यों के मंत्रियों को फिटनेस चैलेंज भी दिया।
पटवारी 40 फीट की ऊंचाई तक चढ़े और फिर माइक लेकर फिटनेस मंत्र दिया। पटवारी 40 फीट की ऊंचाई तक चढ़े और फिर माइक लेकर फिटनेस मंत्र दिया।
X
जीतू पटवारी ने देश के खेल मंत्री और राज्यों के मंत्रियों को फिटनेस चैलेंज भी दिया।जीतू पटवारी ने देश के खेल मंत्री और राज्यों के मंत्रियों को फिटनेस चैलेंज भी दिया।
पटवारी 40 फीट की ऊंचाई तक चढ़े और फिर माइक लेकर फिटनेस मंत्र दिया।पटवारी 40 फीट की ऊंचाई तक चढ़े और फिर माइक लेकर फिटनेस मंत्र दिया।

  • राज्य के खेलमंत्री जीतू पटवारी ने कहा- राज्य में खुलेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी 
  • करीब 40 फीट की ऊंचाई पर लटककर कई राज्यों के खेल मंत्रियों को दिया फिटनेस चैलेंज

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 03:22 PM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी बुधवार को एक अलग अंदाज में नजर आए। उन्होंने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में वॉल क्लाइंबिंग की। जीतू पटवारी 40 फीट की ऊंचाई तक चढ़ गए और वहां से माइक लेकर मध्य प्रदेश को फिट रहने का संदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और कई अन्य राज्यों के खेल मंत्रियों को फिटनेस चैलेंज भी दिया। जीतू पटवारी ने कहा- खेलेगा मध्य प्रदेश तभी तो बढ़ेगा प्रदेश। 

खेल मंत्री नीचे उतरे और खेल मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड मीडिया के सामने रखा। उन्होंने कहा कि वह राज्य में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलेंगे और जल्द ही प्रदेश की नई खेल नीति की घोषणा की जाएगी। भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा और इंदौर में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण किया जाएगा। मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम और बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में रॉक क्लाइंबिंग वॉल का निर्माण किया जाएगा।

प्रतिभावान खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि कई गुना बढ़ाई 
मंत्री पटवारी ने कहा कि सरकार ने प्रतिभावान खिलाड़ियों की पुरस्कार की राशि में कई गुना बढ़ा दी है। प्रशिक्षकों के लिए भी डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू किया गया है। राज्य में खिलाड़ियों के लिए इंश्योरेंस योजना प्रारंभ की गई है। सरकार ने खिलाड़ियों के लिए कैरियर डवेलपमेंट सेंटर शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में युवाओं को अवसर देने के लिए गुरु नानक देव जी प्रांतीय ओलिंपिक शुरू किए गए हैं।

प्रदेश के छह शहरों में बनेंगे स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स
पटवारी ने कहा कि पायलेट प्रोजेक्ट के तहत बिजलपुर और इंदौर में स्पोर्टस कॉम्पलेक्स का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इसकी सफलता के उपरांत भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन में स्पोर्टस इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित किया जाएगा। मध्य प्रदेश में 11 स्थानों ब्यावरा, राजगढ़, खिलचीपुर, सारंगपुर, नरसिंहपुर, विदिशा, शिवपुरी, पोहरी, कोलारस, अशोकनगर, पवई में इंडोर हॉल निर्माण करवाया जा रहा है। वहीं 11 स्थानों छिंदवाड़ा, आगर-मालवा, कालापीपल, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, बैतूल, खरगौन, मंदसौर, मुरैना, गुना, दमोह में इंडोर हॉल का निर्माण प्रस्तावित है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना