पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एनएमसी बिल के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स 3 घंटे हड़ताल पर रहे; ओपीडी का बहिष्कार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हमीदिया मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल।
  • पूरे प्रदेश में जूनियर डॉक्टर्स ने बुधवार को ओपीडी का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया, आपातकालीन सेवाएं जारी रहीं 

भोपाल. मध्य प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर्स ने बुधवार को एनएमसी बिल के विरोध में हड़ताल पर रहे। हालांकि ये हड़ताल सिर्फ 3 घंटे की रही। डॉक्टर्स ने बुधवार को ओपीडी का बहिष्कार किया। पूरे देश में डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर रहेंगे, लेकिन मध्य प्रदेश में ये हड़ताल सिर्फ 3 घंटे की रही। 

 

लोकसभा में पास हुए एनएमसी बिल का देशभर में डॉक्टर विरोध कर रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर शनिवार को मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स ने अपना काम बंद रखा। प्रदेश भर में डॉक्टर्स 3 घंटे के लिए हड़ताल पर रहे। हड़ताल सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक रही। डॉक्टर्स ने ओपीडी का बहिष्कार कर दिया लेकिन इमरजेंसी सेवा चालू रखी गईं। गांधी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध भोपाल के हमीदिया और सुल्तानिया अस्पताल के जूनियर डॉक्टर भी इस हड़ताल में शामिल रहे।

 

एनएमसी बिल का विरोध
मध्य प्रदेश जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जूडा) के अध्यक्ष डॉ. सचेत सक्सेना ने बताया कि वे इस बिल से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है। बिल की कुछ बातें छात्र विरोधी हैं। इसमें कुछ व्यवस्थाएं ऐसी हैं, जिसके कारण गरीब मरीजों को नुकसान होगा।डॉ. सक्सेना का कहना है लोकसभा में ये बिल बिना संशोधन के पास हुआ है। इससे चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पडेगा।

 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें