पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Jyotiraditya Scindia: Jyotiraditya Scindia, Sonia Gandhi Meeting News Updates; Congress General Secretary In Bhopal Today Over Mp Congress Politics

प्रदेश के दौरे से एक दिन पहले सोनिया गांधी से मिले सिंधिया, सियासत हुई तेज

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्योतिरादित्य सिंधिया।
  • सिंधिया शुक्रवार को सात महीने बाद पीसीसी पहुंच रहे हैं, जहां वे कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे
  • गुरुवार को राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के यहां डिनर में भी शामिल होंगे
Advertisement
Advertisement

भोपाल। कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल आ रहे हैं। बुधवार को नईदिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। हालाकि सिंधिया ने मुलाकात के बारे में मीडिया से चर्चा नहीं की। सिंधिया की गांधी से यह मुलाकात उनके प्रदेश के गुरुवार से हो रहे दौरे के एक दिन पहले हुई है, जिससे सियासत गरमा गई है। इसके कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। इसकी वजह सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा में भेजे जाने की अटकलें चल रही हैं। 

ये भी पढ़े
ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजने की अटकलें, रिपीट हो सकते हैं दिग्विजय सिंह
अप्रैल के महीने में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं, मौजूदा विधानसभा में दलीय स्थिति को देखते हुए कांग्रेस के खाते में दो और भाजपा के पास एक सीट जाने की संभावना है। कांग्रेस के खाते में पहली सीट तो विधायकों की संख्या के हिसाब से आसानी से आ जाएगी, जिस पर सिंधिया को राज्यसभा सदस्य चुना जाना तय माना जा रहा है। उनकी सोनिया गांधी से हुई मुलाकात को भी इसी से देखकर जोड़ा जा रहा है। दूसरी सीट के लिए कांग्रेस को उसे समर्थन दे रहे निर्दलीय या अन्य दलों के विधायकों की मदद लेना पड़ेगा। 


इधर, कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से कवायद चल रही है, लेकिन इस बारे में फैसला टलता जा रहा है। वहीं, सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने की अटकलें चल रही है। इस बीच सिंधिया शुक्रवार को सात महीने बाद पीसीसी पहुंच रहे हैं, जहां वे कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इसके अलावा वे गुरुवार को राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के यहां डिनर में भी शामिल होंगे, जिसमें उनके समर्थक मंत्री व विधायक शामिल रहेंगे। इसे सिंधिया की डिनर पॉलिटिक्स से देखकर जोड़ा जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement