• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Kamal Nath met Megha returning to Everest; Speaking The Government Will Encourage Adventure Games

मप्र / एवरेस्ट फतह कर लौटीं मेघा और भावना से मिले कमलनाथ; बोले- साहसिक खेलों को बढ़ावा देगी सरकार



भोपाल में माउंट एवरेस्ट फतह कर लौटीं मेघा परमार और भावना डेहरिया से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ। भोपाल में माउंट एवरेस्ट फतह कर लौटीं मेघा परमार और भावना डेहरिया से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ।
उन्होंने दोनों महिला पर्वतारोही को बधाई दी। उन्होंने दोनों महिला पर्वतारोही को बधाई दी।
X
भोपाल में माउंट एवरेस्ट फतह कर लौटीं मेघा परमार और भावना डेहरिया से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ।भोपाल में माउंट एवरेस्ट फतह कर लौटीं मेघा परमार और भावना डेहरिया से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ।
उन्होंने दोनों महिला पर्वतारोही को बधाई दी।उन्होंने दोनों महिला पर्वतारोही को बधाई दी।

  • प्रदेश का जो भी पर्वतारोही माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई के लिए जाएगा, राज्य सरकार उन्हें यात्रा के लिए मदद करेगी

Dainik Bhaskar

May 31, 2019, 05:34 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि साहसिक खेल एवं अन्य खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार विशेष प्रयास कर रही है और प्रदेश का जो भी पर्वतारोही माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई के लिए जाएगा। राज्य सरकार उन्हें यात्रा के लिए मदद करेगी। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने ये बात मप्र की माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली दो महिला पर्वतारोही भावना डेहरिया और मेघा परमार से मुलाकात के बाद कही। 

 

भावना डेहरिया और मेघा परमार प्रदेश की पहली महिलाएं हैं जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर पहुंचकर तिरंगा फहराया है। इस मौके पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी तथा संचालक खेल एवं युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन उपस्थित थे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दोनों महिला पवर्तारोही को बधाई देते हुए कहा कि साहसिक खेल एवं अन्य खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार विशेष प्रयास करेगी। प्रदेश का जो भी पर्वतारोही माउंट एवरेस्ट पर फतह करेगा राज्य सरकार उसे यात्रा के लिए आर्थिक मदद करेगा। 

 

50 दिनों में फतह की दुनिया की सबसे ऊंची चोटी 
माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली भावना डेहरिया छिंदवाड़ा की हैं और मेघा परमार सीहोर जिले की निवासी हैं। दोनों साहसिक युवा महिलाओं ने 50 दिनों में मजबूत इरादों के साथ इस दुरूह यात्रा की चुनौती स्वीकार कर एवरेस्ट की चोटी तक पहुंची। इसके पूर्व प्रदेश के भगवान सिंह और रत्नेश पांडे ने माउंट एवरेस्ट पर फतह हासिल की हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना