लोकसभा चुनाव  / बची सीटों पर कांग्रेस का दारोमदार कमलनाथ पर



मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)
X
मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

  • विदेश यात्रा पर ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने इंदौर में कैंप बनाया

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 01:40 AM IST

भोपाल. प्रदेश का चुनावी परिदृश्य अब पूरी तरह मालवा-निमाड़ में शिफ्ट हो गया है। दोनों प्रमुख दल अपना जोर लगा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के विदेश जाने से कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री कमलनाथ पर पूरा दारोमदार आ गया है। उनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कुछ सभाएं कर रहे हैं।

 

भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने इंदौर में कैंप बना लिया है। बचे दिनों में अब भाजपा का सबसे बड़ा कार्यक्रम खरगोन में 17 मई को होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां सभा लेंगे। कांग्रेस के लिए प्रचार की बागडोर पूरी तरह सीएम के हाथ में है।

 

दिग्विजय सिंह और सिंधिया 12 मई तक अपने क्षेत्रों में ही फंसे रहे। उसके बाद सिंधिया ने 13 मई को धार में सभा की थी। उज्जैन सिंधिया स्टेट का हिस्सा रहा है। इंदौर मेंे भी अच्छी पैठ है। देवास क्षेत्र से भी उनका नाता रहा है। उनके यहां कोई कार्यक्रम नहीं हैं। हालांकि कमलनाथ और दिग्विजय ने गुरुवार को मालवा-निमाड़ में कई सभाएं ली हैं। दूसरी ओर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी यहां सबसे अधिक सक्रिय हैं।

 

150 सीटों के आसपास सिमट जाएगी भाजपा : कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने दावा किया है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 150 सीटों के आसपास सिमट जाएगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी सपने देख रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए राज्यों का माहौल खराब कर रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना