• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • Kamal Nath's message: Do not pay heed to farmer rumors; Agriculture Minister said Committed to debt waiver

कर्जमाफी / कमलनाथ का संदेश- किसान अफवाहों पर ध्यान न दें, कृषि मंत्री ने कहा- कर्जमाफी को लेकर वचनबद्ध

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 04:47 PM IST



कर्जमाफी के दूसरे चरण की कार्रवाई शुरू हो गई है। कर्जमाफी के दूसरे चरण की कार्रवाई शुरू हो गई है।
X
कर्जमाफी के दूसरे चरण की कार्रवाई शुरू हो गई है।कर्जमाफी के दूसरे चरण की कार्रवाई शुरू हो गई है।

  • कृषि मंत्री सचिन यादव ने किसान कर्जमाफी को लेकर अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी है

भोपाल. कृषि मंत्री सचिन यादव ने किसान कर्जमाफी को लेकर अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि सरकार कर्जमाफी को लेकर वचनबद्ध है और दूसरे चरण की प्रकिया शुरू हो गई है।

 

उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट में लिखा, "माननीय मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी का प्रदेश के अन्नदाताओं को दूसरे चरण की "जय किसान ऋण माफी योजना" को लेकर संदेश है कि अफवाह फैलाने वालों से सतर्क रहें, कांग्रेस ऋण माफी करने के लिए वचनबद्ध है।"

 

 

असल में, शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों के नाम एक संदेश समाचार पत्रों में विज्ञापन के द्वारा प्रसारित कराया है। इसमें उन्होंने कहा है कि मैंने सुना है कि कुछ लोग कई तरह की अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं, इन अफवाहों पर ध्यान न दें। 

 

इधर, प्रदेश के कुछ इलाकों में कर्ज माफी नहीं होने से परेशान हैं और अब वे विरोध प्रदर्शन करने लगे हैं। प्रदेश के कुछ हिस्सों में किसानों के विरोध प्रदर्शन की घटनाएं सामने आई हैं। इसके पहले क्षेत्रीय किसान संगठन ने कृषि मंत्री सचिन यादव से मुलाकात की थी। संगठन ने सचिन यादव को एक ज्ञापन सौंपा था।

 

किसान संगठन के नेताओं ने कृषि मंत्री को गैरतपुर में रोककर मुलाकात की थी। क्षेत्रीय किसानों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि शासन के वचनपत्र के मुताबिक जय किसान ऋण माफी योजना के अंतर्गत किसानों का कर्ज जल्द माफ किया जाए।

COMMENT