• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Kamal Nath says the treasure is empty, not robbed of it like Aurangzeb; Treasury fills with tax that the public is paying: Shivraj

भोपाल / शिवराज बोले- कमलनाथ कहते खजाना खाली है, इसे औरंगजेब की तरह लूट कर नहीं लाए; खजाना टैक्स से भरता है जो जनता दे रही है

भोपाल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। भोपाल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।
शिवराज सिंह चौहान ने टीटी नगर में भाजयुमो प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और सरकार पर जमकर हमला बोला। शिवराज सिंह चौहान ने टीटी नगर में भाजयुमो प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और सरकार पर जमकर हमला बोला।
X
भोपाल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।भोपाल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।
शिवराज सिंह चौहान ने टीटी नगर में भाजयुमो प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और सरकार पर जमकर हमला बोला।शिवराज सिंह चौहान ने टीटी नगर में भाजयुमो प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और सरकार पर जमकर हमला बोला।

  • भाजयुमो के धरना स्थल पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला 
  • भाजयुमो ने सरकार की नीतियों के खिलाफ 'युवा आक्रोश आंदोलन' के तहत प्रदर्शन किया 

दैनिक भास्कर

Dec 19, 2019, 04:34 PM IST

भोपाल. भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रदेश में कांग्रेस सरकार की नीतियों के खिलाफ 'युवा आक्रोश आंदोलन' के तहत प्रदर्शन किया। भोपाल में भाजयुमो ने यहां टीटी नगर क्षेत्र में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता प्रतिबंधित क्षेत्र में बेरीकेड्स हटाकर प्रवेश का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पहले से मुस्तैद पुलिस जवानों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। बाद में नारेबाजी कर रहे आंदोलनकारियों को बस में भरकर वहां से ले जाया गया। 

टीटी नगर स्टेडियम के पास चल रहे भाजयुमो के धरना स्थल पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार की कलई खुल गई है। रंग उतर गया। ऐसी बाजीगर नहीं देखी। युवाओं को 4 हजार की राशि देने को कहा था। कमलनाथ जी हमने कभी केंद्र की ओर नही देखा। एक साल में 7 लाख बेरोजगार बढ़ गए। क्या रोजगार दे रही है प्रदेश सरकार। शिवराज ने कहा कि वे बोलते हैं खजाना खाली है। ये कोई औरंगजेब की तरह लूट कर थोड़े न लाए थे। खजाना टैक्स से भरता है जो जनता दे रही है। शिवराज ने कहा कि भोपाल में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर एक भी लाठी बरसती है तो ये लाठी सरकार ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।  

प्रदेश के कई जिलों में भाजयुमो का प्रदर्शन 

कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी के आरोप लगाकर ग्वालियर, जबलपुर, सागर, रीवा और अन्य जिला मुख्यालयों से भी भाजयुमो ने प्रदर्शन किया। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने कहा- कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव के समय युवाओं को लेकर जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हुए हैं। इसलिए यह प्रदर्शन किया गया है। कांग्रेस ने युवाओं को रोजगार दिलाने और बेरोजगार भत्ते के रूप में चार हजार रुपए प्रतिमाह देने का वादा किया था, लेकिन इन दोनों ही प्रमुख वादों पर अमल नहीं किया गया।

शिवराज ने कहा- सरकार ने वादाखिलाफी की 

इससे पहले विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार जवाब देती है कि किसानों को बोनस नही देंगे। जबकि वचन पत्र में कहा था कि बोनस देंगे। उनके मंत्री बिना तैयारी के पहुंचते हैं। जब तैयारी नहीं तो फिर क्यों वचन पत्र में वादे किए। जवाब देने के बजाए कमलनाथ ने कहा कि केंद्र से चिट्ठी आ गई- आपके सांसदों ने क्या किया। जवाब देना पड़ेगा कमलनाथ जी, वर्ना हम सड़कों पर उतरेंगे। सरकार आज झूठी पड़ गई है, इसीलिए किसानों के बीच जाकर मुंह तक नहीं दिखा पा रही है। 

प्रदेश के कई जिलों में भाजयुमो का हंगामा 

इंदौर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज पर शिवराज ने कहा कि हमें कुचलने के प्रयास किया तो आपकी सरकार को कुचल दिया जाएगा। प्रदेश के माफिया वल्लभ भवन में डटे हैं। कार्रवाई करनी है तो इन पर करें। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी झूठ बोल रहे हैं। अतिथि विद्वानों को नियमित नहीं कर रहे हैं। उनकी आवाज दबाई जा रही है। सरकार लोकतंत्र में लोगों की आवाज दबाने का काम कर रही है।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना