भोपाल

--Advertisement--

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद गुफा मंदिर पहुंचे कमलनाथ, बोले- मंदिरों में जाने का ठेका भाजपा ने नहीं लिया

गुफा हनुमान मंदिर पहुंचे और मंजीरे बजाए, यहां से महाकाल के दर्शन के लिए रवाना, दतिया भी जाएंगे।

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 04:16 PM IST
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गुफा हनुमान मंदिर के दर्शन किए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गुफा हनुमान मंदिर के दर्शन किए।

भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष कमलनाथ सक्रिय हो चुके हैं। भाजपा और शिवराज से मुकाबले के लिए कमलनाथ भोपाल के गुफा हनुमान मंदिर में पहुंचे। मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद ही अगले ही दिन कमलनाथ ने भोपाल के गुफा मंदिर का दर्शन किया है। उन्होंने कहा कि मंदिर जाने का भाजपा ने ठेका नहीं लिया है और न ही भगवान पर उनका अधिकार है। ये बात मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमलनाथ ने कही थी, जिसे बुधवार को भी दोहराते रहे। इसके पहले कमलनाथ ने बुधवार को सुबह पार्टी कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं के साथ मीटिंग ली।

गुफा मंदिर पहुंचे कमलनाथ
-भोपाल के गुफा मंदिर में दर्शन के बाद कमलनाथ ने कहा कि वो धार्मिक व्यक्ति हैं और भगवान के आशिर्वाद से ही प्रदेश में कांग्रेस 2018 में विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी। इसके बाद कमलनाथ उज्जैन के महाकाल और दतिया के मां पीतांबरा पीठ के दर्शन भी करेंगे।

बीजेपी ने कोई ठेका नहीं लिया
-कमलनाथ ने कहा कि मंदिर जाना बीजेपी का कॉपीराइट नहीं है। भगवान सभी के हैं और भगवान के दरबार में सभी बराबर हैं। इससे पहले राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह, फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया औऱ अब कमलनाथ भगवान के द्वार पर जाकर जीत की प्रार्थना करते नज़र आ रहे हैं।

कांग्रेस मतलब परस्त है : भाजपा
-इधर, इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर मतलबपरस्त होने का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रवक्ता के मुताबिक कमलनाथ हों या फिर कोई और बड़ा नेता। सिर्फ चुनावों के समय पर मंदिर-मंदिर जाकर वोट की राजनीति करना उन्हें शोभा नहीं देता. वो जनता को बरगला कर वोट हासिल नहीं कर पाएंगे. जनता कांग्रेस की असलियत जानती है।

इसलिए देवी-देवताओं की शरण में
-दरअसल, पिछले कुछ विधानसभा चुनावों से कांग्रेस अपनी तुष्टीकरण की छवि से बाहर निकलना चाहती है। गुजरात के विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी के मंदिर फार्मूले ने पार्टी को फायदा पहुंचाया और गुजरात में कांग्रेस ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया। यही फार्मूला कमलनाथ मध्य प्रदेश में अपनाते नजर आ रहे हैं। वे सॉफ्ट हिंदुत्व वाली छवि को लेकर चल रहे हैं। इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कह चुके हैं कि नर्मदा यात्रा के दौरान उनके सारे पाप धुल चुके हैं।

मंगलवार को कमलनाथ की ताजपोशी हुई थी, भव्य रैली निकाली गई थी। मंगलवार को कमलनाथ की ताजपोशी हुई थी, भव्य रैली निकाली गई थी।
X
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गुफा हनुमान मंदिर के दर्शन किए।कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गुफा हनुमान मंदिर के दर्शन किए।
मंगलवार को कमलनाथ की ताजपोशी हुई थी, भव्य रैली निकाली गई थी।मंगलवार को कमलनाथ की ताजपोशी हुई थी, भव्य रैली निकाली गई थी।
Click to listen..