• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Bhopal News
  • News
  • बैठक... 14 को होगी चाय पर चर्चा, भाजपा युवा मोर्चा अिभयान के तहत गांव-गांव जाकर कर रही संपर्क
--Advertisement--

बैठक... 14 को होगी चाय पर चर्चा, भाजपा युवा मोर्चा अिभयान के तहत गांव-गांव जाकर कर रही संपर्क

अशोकनगर| भाजपा युवा मोर्चा चलो पंचायत अभियान के तहत सभी पंचायतों में 14 मई को पंचायतों की समितियों द्वारा एक साथ...

Danik Bhaskar | May 02, 2018, 02:00 AM IST
अशोकनगर| भाजपा युवा मोर्चा चलो पंचायत अभियान के तहत सभी पंचायतों में 14 मई को पंचायतों की समितियों द्वारा एक साथ कार्यक्रम किया जाएगा। जिसके तहत सभी पंचायतों में स्पेशल 11 टीम द्वारा चाय पर चर्चा के रूप में बैठकों का आयोजन किया। इन बैठकों में चलो पंचायत अभियान को गति देने के लिए विस्तृत रूप से चर्चा की गई। यह अभियान अबकी बार 200 पार के संकल्प को पूरा करने के लिए गांव गांव जा रहा है। वार्ड 12 एवं 14 वार्ड में मोर्चा जिलाध्यक्ष रविंद्र लोधी द्वारा युवाओं के साथ चर्चा की गई। वार्ड 86 5 एवं 6 में रामवीर देवरिया जिला मंत्री युवा मोर्चा एवं वार्ड 13 में दुर्गेश कटारे जिला मंत्री युवा मोर्चा द्वारा बैठकों का आयोजन किया।

योजना... नहीं मिल रहे एलईडी बल्ब, फ्यूज बल्ब बदलवाने परेशान हो रहे उपभोक्ता

अशोकनगर | भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही उन्नत ज्योति बाय अफोर्डेबल एलईडी फार ऑल योजना के तहत देश भर में सस्ती दर पर एलईडी बल्ब दिए जा रहे हैं। यह बल्ब डाकघर, बिजली वितरण कंपनी कार्यालय, अक्षय उर्जा कार्यालय और दुकानों पर बेचे जा रहे हैं। यह बल्ब सरकार द्वारा तीन साल की गारंटी पर दिए जा रहे हैं। शहर में करीब 20 दिन से एलईडी बल्ब नहीं मिल रहे हैं। इस कारण भारत सरकार की योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। डाकघर और बिजली वितरण कार्यालय पर रोजाना बड़ी संख्या में लोग एलईडी बल्ब खरीदने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। वहीं कई लोग फ्यूज बल्ब को बदलने के लिए कार्यालय पहुंच रहे हैं। एलईडी बल्ब नहीं मिलने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। रहवासी राजेंद्र कुमार, महेंद्र सिंह, सुखबीर सिंह, लाल सिंह आदि ने बताया कि वह पिछले 20 दिन से एलईडी बल्ब खरीदने के लिए डाकघर के चक्कर लगा रहे हैं। बल्ब नहीं मिलने पर उन्होंने बाजार से महंगे दाम पर एलईडी बल्ब खरीदा। इससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है। वहीं कई लोग फ्यूज बल्ब बदलने के लिए परेशान हो रहे हैं। बल्ब नहीं मिलने के कारण लोगों को शासन की महत्वपूर्ण योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

शिविर... दिव्यांग शिविर के समापन पर 118 का किया परीक्षण, 7 दिव्यांगों को दिए प्रमाणपत्र

चंदेरी| जनपद पंचायत प्रांगण में लगाए गए दिव्यांग शिविर के अंतिम दिन 118 दिव्यांगों का पंजीयन हुआ। इस दौरान दिव्यांगों का परीक्षण जिला अस्पताल से आई डॉक्टरों की टीम ने किया। इसमें अस्थिरोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, मानसिक रोग विशेषज्ञ, नाग कान गला रोग विशेषज्ञ ने मरीजों का परीक्षण किया। कई दिव्यांगों को प्रमाणपत्र के साथ रेलवे पास भी दिए गए। दिव्यांग शिविर में कुल 296 मरीजों का परीक्षण किया गया। शिविर में दिव्यांगों को मौके पर ही उनके नाप लेकर उन्हें उपकरण बनाकर दिए। इस दौरान दिव्यांग उपकरण पाकर खुश हुए। शिविर में एक 12 वर्षीय बालक को केलीपर्स बनाकर दिया। कैलीपर्स पहनने के बाद जब बालक ने चलकर देखा तो उसने कहा कि अभी तक चलने में दूसरों की सहायता लेना पड़ती थी। अब केलीपर्स की सहायता से वह स्वयं चल सकता है। शिविर में दिव्यांगों को 9 ट्राइसाइकिल, 15 कान की मशीनें, 31 कैलीपर्स, 22 छड़ी, 19 बैसाखी, 6 कृत्रिम पैर, 19 हाथ के पट्‌टे, 3 हैंडपेड, 3 नीपेड, 3 कमर का पट्‌टा, 6 नीप्रेस और दो जूते दिए गए। शिविर में 66 अस्थिबाधित, 10 दृष्टि बाधित, 13 मानसिक, 7 श्रवण बाधित दिव्यांगों को प्रमाण पत्र दिए गए। इस दौरान तीन मानसिक रोगियों और एक श्रवणबाधित को रेलवे पास दिया गया।

तीर्थ दर्शन योजना... रामेश्वरम तीर्थ दर्शन यात्रा के आवेदन 11 तक सीएमओ तक प्रस्तुत करें

अशोकनगर| मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 28 मई को विशेष ट्रेन रामेश्वरम जाएगी। इस बार जिले के लिए 152 तीर्थ यात्रियों का कोटा निर्धारित किया है। इच्‍छुक व्‍यक्ति 11 मई तक निर्धारित प्रपत्र में आवेदन पत्र ग्रामीण क्षेत्र के जनपद पंचायत सीईओ एवं शहरी क्षेत्र के नागरिक नपा सीएमओ के समक्ष प्रस्‍तुत कर सकते हैं।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है s.sachin@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9425044488