• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • 3 महीने में उखड़ी 20 लाख से बनी कांक्रीट की सड़कें, गिट्टियाें से वाहन हो रहे पंचर
--Advertisement--

3 महीने में उखड़ी 20 लाख से बनी कांक्रीट की सड़कें, गिट्टियाें से वाहन हो रहे पंचर

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:05 AM IST

News - पिछले दो-तीन महीनों के अंदर 14वें वित्त और विधायक निधि से बनाई गई करीब आधा दर्जन सीसी सड़कें उखड़ गई हैं। जबकि अभी...

3 महीने में उखड़ी 20 लाख से बनी कांक्रीट की सड़कें, गिट्टियाें से वाहन हो रहे पंचर
पिछले दो-तीन महीनों के अंदर 14वें वित्त और विधायक निधि से बनाई गई करीब आधा दर्जन सीसी सड़कें उखड़ गई हैं। जबकि अभी बरसात का सीजन ही नहीं आया। निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत द्वारा बनाईं गईं सड़कों से गिट्टी उखड़ने लगी हैं। इससे उड़ने वाली धूल से आसपास के रहवासियों को समस्या हो रही है।

दोपहिया वाहनों के टायर गिट्टी चुभने से पंचर हो रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत है कि ग्राम पंचायत ने घटिया निर्माण के जरिए शासन को लाखों का चूना लगाया है। दरअसल पिछले महीनों में राजमार्ग से शांति धाम, राजमार्ग से जामा मस्जिद, जामा मस्जिद से बाल्मीकि मोहल्ला, कुम्हरयाना मोहल्ला, शीतला माता मंदिर मार्ग, खैरखाड़ी मार्ग, ज्योति ज्ञान मंदिर से ढोंगा मोहल्ला तक सड़कें बनाईं थीं। इन सड़कों की लागत ग्राम पंचायत द्वारा किए गए बिलों के भुगतान के मुताबिक करीब बीस लाख रुपए हैं। सड़क निर्माण के दौरान निर्माण एजेंसी ने सीमेंट का उपयोग कम किया जिसकी शिकायत तत्समय ग्रामीणों ने आरईएस से भी की थी लेकिन कोई हल नहीं निकला। अब सड़कों के उखड़ने से जहां लाखों का नुकसान हुआ, वहीं रहवासियों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

घटिया निर्माण के चलते 14वें वित्त और विधायक निधि से बनाई गई करीब आधा दर्जन सीसी सड़कें उखड़ गई हैं

तीन महीने में उखड़ी सीसी सड़क।

फर्शी-पत्थर भी नहीं हुए नीलाम

कुछ सीसी सड़कें ऐसे मार्गों पर बनाईं गई हैं, जिन पर पहले फर्सी अथवा पत्थर का खरंजा था। ग्राम पंचायत ने उक्त फर्सी-पत्थर उखाड़ कर एक निजी खेत में रख लिए लेकिन उनकी विधिवत नीलामी नहीं। ग्रामीणों द्वारा राजमार्ग के किनारे खुली पड़ी नालियों को उक्त फर्शियों से ढंकने की मांग की गई थी। किंतु पंचायत ने इस मांग पर भी ध्यान नहीं दिया बल्कि बड़ी मात्रा में फर्सी-पत्थरों को खुर्द-बुर्द कर दिया है। ग्रामीणों ने शासन से सड़कों की गुणवत्ता और फर्शी-पत्थरों की जांच करने की मांग की है।

X
3 महीने में उखड़ी 20 लाख से बनी कांक्रीट की सड़कें, गिट्टियाें से वाहन हो रहे पंचर
Astrology

Recommended

Click to listen..