--Advertisement--

70 को आवास प्रमाण पत्र, 14 महिलाओं को बांटे गैस

भाजपा की विकास यात्रा ग्राम पंचायत घोट से पनागर, रतनपुर, पाली होते हुए रिमसिली, करमवाड़ा एवं गगनवाड़ा पहुंची। जहां...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:20 AM IST
70 को आवास प्रमाण पत्र, 14 महिलाओं को बांटे गैस
भाजपा की विकास यात्रा ग्राम पंचायत घोट से पनागर, रतनपुर, पाली होते हुए रिमसिली, करमवाड़ा एवं गगनवाड़ा पहुंची। जहां विकास यात्रा के दौरान विधायक व पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री पटवा ने कहा कि मैं भोजपुर क्षेत्र का नेता नहीं हूं। मैं क्षेत्र के प्रत्येक घर का बेटा हूं।

उन्होंने कहा कि जिन गांवों में विकास के जो भी काम रह गए हैं वह भी कराए जाएंगे। देश व प्रदेश में दोनों में ही भाजपा की सरकार है। देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसान की आय को दोगुना करना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में क्षेत्र का विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों के पक्के मकान बन रहे हैं। पक्के मकानों के लिए सरकार द्वारा राशि दी जा रही है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत महिलाओं को गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं। जिससे गरीबों की महिलाओं को धुएं से निजात मिल सके। कार्यक्रम में पटवा ने कहा कि भाजपा की सरकार विकास के लिए सदैव काम करती है। भाजपा का हर जनप्रतिनिधि विकास की बात करता है और विकास को धरातल पर लोगों द्वारा देखा जा रहा है। आज क्षेत्र की सड़क हैं यहां पर नहरों का मरम्मत का काम चल रहा है जिससे किसानों को सिंचाई में फायदा मिल सके। यहां पर खेती उन्नत तरीके से की जाती है।

विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण : क्षेत्रीय विधायक पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री द्वारा विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत घोट के पनागर में 10 प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र के साथ पनागर में 14 महिलाओं को गैस सिलेंडर वितरण किए। 7.90 लाख के लोकार्पण एवं ग्राम पाली में 7.67लाख के भूमिपूजन, कमवाड़ा में 7.62लाख गगनवाड़ा में 2.50 लाख के भूमिपूजन किए गए।

कार्यक्रम

विधायक एवं संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा ने विकास यात्रा के दौरान किए भूमिपूजन व लोकार्पण

कार्यक्रम को संबोधित करते संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा।

बाड़ी विकासखंड को बताया हरियाणा

पटवा ने कहा बाड़ी विकासखंड नहरों और उन्नत खेती के कारणों से मिनी हरियाणा के रूप में जाना जाता है। यात्रा के दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि हमें एक सरल स्वभाव के विधायक मिले हैं जो सदैव क्षेत्र के विकास की चिंता करते हैं। विधायक द्वारा प्रदेश व केंद्र की सरकारों की योजनाओं को क्षेत्र तक पहुंचाया जा रहा है। कार्यक्रम को प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र तिवारी, राजेंद्र अग्रवाल, जनपद अध्यक्ष मकरंद सिंह पटेल, अनिल आदि ने संबोधित किया।

X
70 को आवास प्रमाण पत्र, 14 महिलाओं को बांटे गैस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..