--Advertisement--

ब्लड की समस्या को समाप्त करने शुरू किया चेंज विथ वन वॉक

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:10 AM IST

News - बात दिसंबर 2016 की है। मैं दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करता था। एक दिन मेरे पास एक कॉल आया कि किसी जरूरतमंद गरीब...

ब्लड की समस्या को समाप्त करने शुरू किया चेंज विथ वन वॉक
बात दिसंबर 2016 की है। मैं दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करता था। एक दिन मेरे पास एक कॉल आया कि किसी जरूरतमंद गरीब महिला के परिजनों को ब्लड की आवश्यकता है। मैं तत्काल हॉस्पिटल पहुंचा और ब्लड देने के कुछ दिन बाद पता चला कि किसी दलाल ने उस ब्लड के एवज में महिला से 1500 रुपए ले लिए। उसी दिन मैंने निश्चय किया कि इस तरह की समस्या को खत्म करने के लिए मुझे कुछ करना चाहिए। मैंने नौकरी छोड़ फाउंडर सिम्पली ब्लड कैंपेन शुरू किया। यह कहना है सोशल वर्कर किरण वर्मा का। मूलत: दिल्ली निवासी किरण सोमवार को भोपाल पहुंचे। इस दौरान सिटी भास्कर से चर्चा में उन्होंने अपने इस कैंपेन का मकसद शेयर किया।

2017 में शुरू हुआ कैंपेन

जनवरी 2017 में वर्चुअल ब्लड डोनेशन प्लेटफॉर्म शुरू किया। इसके माध्यम से अब तक उन्होंने 11 देशों में 2 हजार जरूरतमंदों तक ब्लड अवेलेबल कराया है। वो भी बिना किसी चार्ज के। यह ब्लड भारत सहित, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, इजिप्ट, भूटान आदि देशों के लोगों को पहुंचा चुके हैं। हर रोज भारत में 12 हजार लोग ब्लड की कमी से मर जाते हैं, इसी को देखते हुए नेशन वाइड कैंपेन चेंज विथ वन वॉक करने का प्लान किया है। जिसके तहत 15 हजार किमी तक ट्रेवल कर लगभग डेढ़ लाख लोगों तक इस मैसेज को पहुंचाना और इस कैंपेन से जोड़ना है।

श्रीनगर से की शुरुआत

कैंपेन के तहत अभी तक 8 हजार किमी ट्रेवल कर चुके हैं। इस कैंपेन का समापन 14 जून 2018 को दिल्ली में होगा। किरण 3 हजार किमी पैदल और 5 हजार किमी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मदद से ट्रेवल कर चुके है।

X
ब्लड की समस्या को समाप्त करने शुरू किया चेंज विथ वन वॉक
Astrology

Recommended

Click to listen..