• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • स्नो मस्ती में मिल रहा है 12 डिग्री टेम्प्रेचर और स्नो गेम्स का मजा
--Advertisement--

स्नो मस्ती में मिल रहा है -12 डिग्री टेम्प्रेचर और स्नो गेम्स का मजा

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:10 AM IST

News - भोपाल | अगर आप भी चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान हैं लेकिन किसी कारणवश हिल स्टेशन नहीं जा पा रहे हैं, तो चले आइए...

स्नो मस्ती में मिल रहा है -12 डिग्री टेम्प्रेचर और स्नो गेम्स का मजा
भोपाल | अगर आप भी चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान हैं लेकिन किसी कारणवश हिल स्टेशन नहीं जा पा रहे हैं, तो चले आइए स्नो मस्ती में। यहां पहुंचकर न सिर्फ आप रिलैक्स करेंगे बल्कि परिवार और दोस्तों संग जमकर मस्ती भी कर सकते हैं। होशंगाबाद रोड स्थित कैपिटल मॉल में स्थापित देश के बेस्ट स्नो पॉर्क-स्नो मस्ती में आपको भीषण गर्मी में मायनस 12 डिग्री की ठंड का आनंद मिलेगा। स्नो मस्ती के रीजनल मैनेजर अविनाश माहेश्वरी ने बताते हैं कि हमने स्नो मस्ती को लोगों के लिए रिनोवेट करके नए परिवेश और सुविधाओं के साथ शुरू किया है। वो कहते हैं कि स्नो के बीच मस्ती करने का मजा हर कोई उठाना चाहता है, लेकिन कई कारणों से पहाडी इलाकों में जाना भी मुश्किल होता है। ऐसे में स्नो मस्ती में आपको बर्फीले इलाके का पूरा मजा मिलेगा। लोगों के लिए कैफेटेरिया की सुविधा भी शुरू की गई है। स्नो फॉल, स्नो क्लाइम्बिंग, हैंगिंग ब्रिज, स्नो स्लाइड्स आदि का न्यूनतम कीमतों में लुफ्त के चलते स्नो मस्ती बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित कर रहा है। यही नहीं, आप यहां बोलिंग एली, कार्निवाल गेम्स, आर्केड गेम्स, आर्चरी, 7डी राइड, शूटिंग, द हाउस ऑफ डेड एवं मिरर मेज एंड इंफिनिटी का मजा ले सकते हैं।

आईपीएस स्कूल में समर कैंप शुरू

भोपाल | इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में खुशनुमा और उत्साह पूर्ण माहौल था। अवसर था समर कैंप के शुभारंभ का.. हर तरफ बच्चों का उत्साह देखने लायक था। इस समारोह में मुख्य अतिथि फिल्म व टेलीविजन जगत के सुप्रसिद्ध अभिनेता जावेद खान, स्कूल के चेयरमैन अशोक नंदा, वाइस चेयरमैन आलोक नंदा तथा अरुणा मेम उपस्थित थे। कार्यक्रम का आरंभ मुख्य अतिथि के स्वागत तथा दीप प्रज्जवलन द्वारा किया गया। इसके बाद स्कूल के प्राचार्य डॉ. राजवीर सिंह ने अपने विचारों से बच्चों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने बताया की इस समर कैंप का निर्माण बहुत ही गहरी सोच के साथ किया गया है, जिससे बच्चों का शारीरिक, मानसिक, सामाजिक, भावनात्मक, तकनीकी और चहुंमुखी विकास हो सके। इस समर कैंप में सॉकर, बैडमिंटन, स्विमिंग, बास्केटबाल, स्केटिंग तथा अन्य विभिन्न प्रकार के स्पोर्ट्स, जावेद खान द्वारा अभिनय कला, आर्ट एंड क्राॅफ्ट ,रोबोटिक्स एंड ड्रोन, म्यूजिक, एडवेंचर, स्पोर्ट्स तथा कैलीग्राफी जैसी कई गतिविधियां रखी गई हैं।

लर्नवर्न और सागर समूह के बीच करार

भोपाल |         सागर ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस और सेज विश्वविद्यालय, इंदौर तथा यूएस लर्नवर्न प्राईवेट कंपनी लिमिटेड, अहमदाबाद के बीच करार एमओयू साइन किया गया है। इस एमओयू के तहत छात्रों के लिए विशेष रूप से ई-लर्निंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दोनों के मध्य सहमति पत्रक पर हस्ताक्षर किए गए। कंपनी सेज विश्वविद्यालय और सागर समूह के छात्रों को प्लेसमेंट के लिए सहयोग प्रदान करेगी। कंपनी के सीईओ निरल मोदी तथा सागर समूह एवं सेज विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ. प्रशांत जैन ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर सागर इंस्टीट्यूट आॅफ रिसर्च टेक्नोलॉजी साइंस के डायरेक्टर डॉ. मनीष मनोरिया उपस्थित थे। समूह के चेयरमैन इंजी. संजीव अग्रवाल ने बधाई देते हुए कहा कि इस करार से छात्रों प्लेसमेंट के लिए लाभांवित होंगे।



X
स्नो मस्ती में मिल रहा है -12 डिग्री टेम्प्रेचर और स्नो गेम्स का मजा
Astrology

Recommended

Click to listen..