Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» सम्मान... कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष राजीव नयन ने कहा-पंचायत को पक्की सड़क से जोड़ा

सम्मान... कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष राजीव नयन ने कहा-पंचायत को पक्की सड़क से जोड़ा

राघौगढ़|पंचायत प्रवास कार्यक्रम के तहत भाजपा मंडल राघौगढ़ के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी पंचायतों में पहुंचे। जहां...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:40 AM IST

  • सम्मान... कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष राजीव नयन ने कहा-पंचायत को पक्की सड़क से जोड़ा
    +1और स्लाइड देखें
    राघौगढ़|पंचायत प्रवास कार्यक्रम के तहत भाजपा मंडल राघौगढ़ के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी पंचायतों में पहुंचे। जहां उन्होंने ग्रामीणों व हितग्राहियों से संपर्क कर राज्य सरकार और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। मंडल की 42 पंचायत में पहुंचें कार्यकर्ताओं ने जहां हितग्राहियों का सम्मान किया। वहीं ग्राम पंचायत दौराना में हुए कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष राजीव नयन शर्मा ने कहा कि भाजपा के शासन में ऐसे ऐतिहासिक कार्य हुए हैं जिनकी किसी ने कल्पना तक नहीं कि थी। किसी भी योजना में किसी के भी साथ भेदभाव नहीं किया गया और सबको योजनाओं का बराबर लाभ दिया गया। प्रत्येक पंचायत को पक्की सड़क से जोड़ा गया। कार्यक्रम में शेख निजामुद्दीन गुड्डू भाई, कालिका प्रसाद शर्मा, गोलू गुर्जर, केके मीना, चरण सिंह लोधा सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    शिक्षा... शासकीय महाविद्यालय आरोन में सौ फीसदी रहा बीबीए का परीक्षा परिणाम

    आरोन|शासकीय महाविद्यालय आरोन में स्ववित्तीय पाठ्यक्रम के तहत संचालित बीबीए पाठ्यक्रम बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर के सभी नियमित विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। शासकीय महाविद्यालय आरोन जिले का एकमात्र शासकीय महाविद्यालय है। जिसमें प्रबंधन एवं व्यवसायिक शिक्षा से संबंधित पाठ्यक्रम बीबीए संचालित है। पाठ्यक्रम ग्रामीण स्तर पर प्रबंधन की शिक्षा के लिए उचित विकल्प है। स्ववित्तीय पाठ्यक्रम बीबीए में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं छात्रवृतियों का लाभ मिलता है। छात्र- छात्राओं के व्यवसायिक ज्ञान एवं संप्रेषण कौशल का विकास के लिए बीबीए पाठ्यक्रम कैरियर विकल्प के रूप में चुना जा सकता है महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ पाठ्य सहगामी अभिक्रियाओं के भरपूर साधन उपलब्ध हैं। जिनमें पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन कॉर्पोरेट क्विज, ग्रुप डिस्कशन कराकर महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास किया जाता है।

    कार्यक्रम... ग्रामीणों का सम्मान कर बताई सरकार की उपलब्धियां

    चांचौड़ा|भारतीय जनता पार्टी 14 मई से सभी मंडलों में एक साथ चलो पंचायत कार्यक्रम आयोजित कर जनता के बीच पहुंचकर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भाजपा सरकार के सरकार के विकास कार्यों को बताया। इसके साथ जनता की समस्याएं सुनी। पंचायत प्रवास कार्यक्रम के तहत ही चांचौड़ा से चांचौड़ा बीनागंज नगर परिषद अध्यक्ष श्रीकृष्ण भोला सोनी ने ब्लॉक के ग्राम विक्रम बापचा में जाकर ग्रामीणों से ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं कुछ समस्याओं को परिषद अध्यक्ष ने तुरंत ही हल किया। कुछ समस्याओं के लिए उन्होंने एक टीम बनाकर उस कार्य को करने के लिए आगे आने एवं साथ में खड़े रहकर कार्य करने के लिए ग्रामीणजनों को प्रेरित किया। ग्राम विक्रम बापचा में नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा भाजपा सरकार की विकास नीतियां एवं विकास कार्य गिनाए गए। ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाली पंचायत प्रवास के दौरान परिषद अध्यक्ष ने ग्रामीणजनों को भाजपा एवं सरकार की ओर से कराए गए विकास कार्य के पंफलेट बांटकर एवं नारियल, सॉफा भेंट कर ग्रामीणों का सम्मान किया।

    स्वास्थ्य... महिला स्वास्थ्य शिविर लगाकर 27 महिलाओं का किया स्वास्थ्य परीक्षण

    झागर|बमोरी तहसील के मोङका मे महिला स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। डॉ. कपिल रघुवंशी ने महिलाओं, किशोरी बालिका, बच्चों का परीक्षण कर दवा दी गई। 5 गर्भवती, 14 किशोरी बालिकाओं, 8 अन्य महिलाओं का परीक्षण किया गया। शिविर में 79 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें 4 बच्चों को शीघ्र उपचार केंद्र रेफर किया गया। शिविर में महिलाओं की हीमोग्लोबिन, यूरिन शुगर, यूरिन एल्बयूमीन, ब्लडप्रेशर, मलेरिया आदि जांच की गई। शिविर मे मनीष पंत फार्मासिस्ट एएनएम गीता महोबिया, सोना बंजारा, भुजबल यादव उपस्थित रहे। गर्भवती महिलाओं व किशोरी बालिकाओं को आयरन का महत्व समझाते हुए आयरन की गोली खिलाई गईं। महिलाओं को आयरन कैल्शियम, एलबेंडाजोल की गोली वितरित की गई। महिलाओं को स्वच्छता की जानकारी दी गई। डॉ. कपिल रघुवंशी ने गांव वालों को बताया राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य योजना की जानकारी दी।

    स्वास्थ्य... शिविर लगाकर किया 76 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण, 9 बच्चों को किया हायर सेंटर रैफर

    जामनेर| वैरवास एवं गणेशपुरा गांव में महिला स्वास्थ्य शिविर एवं राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत शिविर लगाया गया। शिविर में महिलाओं का परीक्षण डॉ. देवेंद्र सोनी एवं डॉ. अशोक बरसेना ने किया। शिविर में महिलाओं, किशोरी बालिकाओं एवं बच्चों की जांच के साथ-साथ मौके पर दवा दी गई। शिविर में कुल 9 गर्भवती महिलाओं, 28 अन्य महिलाओं, 27 किशोरी बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। डॉ. अशोक वरसेना ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के विभिन्न योजनाओं से अवगत करा 76 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जिसमें 9 बच्चों को हायर सेंटर रैफर किया। शिविर में एएनएम रामबाई कोरी एवं सुनीता चटर्जी ने महिलाओं का ब्लड प्रेशर की जांच, वज़न का माप, व अन्य की। डॉ. सोनी ने गर्भवती महिलाओं एवं किशोरी बालिकाओं को आयरन, कैल्शियम एवं एलबेंडाजोल की गोली देकर टीकाकरण का महत्व बताया। सुपरवाइजर रामलाल गुर्जर ने दवाई वितरित कर टीकाकरण कार्ड की जांच की। शिविर में आशा कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी सेवाएं दी।

    समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

    इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय प ाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

    हमारा ई-मेल आईडी है m.dubey@dbcorp.in और वाट्सएप नंबर है 9926959199, 9893092468

  • सम्मान... कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष राजीव नयन ने कहा-पंचायत को पक्की सड़क से जोड़ा
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×