• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Bhopal
  • News
  • सूरबर्रु सलहपुर से साढ़े बारह गांव तक की सड़क 44 करोड़ से बनेगी, बीनापुर में बीना नदी पर 21 लाख से बनेगा रपटा
--Advertisement--

सूरबर्रु सलहपुर से साढ़े बारह गांव तक की सड़क 44 करोड़ से बनेगी, बीनापुर में बीना नदी पर 21 लाख से बनेगा रपटा

गैरतगंज| सूरबर्रु गांव में वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार एवं प्रभारी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने सूरबर्रु सलहपुर...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 04:00 AM IST
सूरबर्रु सलहपुर से साढ़े बारह गांव तक की सड़क 44 करोड़ से बनेगी, बीनापुर में बीना नदी पर 21 लाख से बनेगा रपटा
गैरतगंज| सूरबर्रु गांव में वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार एवं प्रभारी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने सूरबर्रु सलहपुर से साढ़े बारह गांव तक 44 करोड़ लागत के डामरीकृत सड़क का शिलान्यास किया। वहीं अंधियारी गांव में 20 करोड़ लागत सड़क व ग्राम बीनापुर में 21 लाख की लागत के बीना नदी पर बनने वाले रपटे का शिलान्यास किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिपं अध्यक्ष अनिता डॉ. जयप्रकाश किरार ने की।

कार्यक्रम में वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश न केवल तेजी से विकास कर रहा है। बल्कि कई क्षेत्रों में अभूतपूर्व उपलब्धियां भी प्राप्त की हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शिक्षा के क्षेत्र को विशेष महत्व देते हुए पहली से 12वीं तक के छात्रों के लिए पुस्तकें, गणवेश, साइकिल वितरण के साथ ही अनेक नए स्कूल शुरू किए हैं। अब छात्रों को पढ़ाई के लिए दूर तक नहीं जाना होता। गांव में या गांव के आसपास ही उन्हें स्कूल मिल रहे हैं। सही मायनों में मुख्यमंत्री ने शिक्षा का लोक व्यापीकरण किया है।

वन मंत्री शेजवार ने कहा कि सरकार न केवल विकास के कार्य कर रही है बल्कि सामाजिक सरोकार और लोक कल्याण से जुड़ी अनेक योजनाएं भी चला रही हैं। जिले के प्रभारी मंत्री एवं उद्यानिकी खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास एवं कल्याण के लिए चलाई जा रही कई योजनाओं का अन्य राज्यों द्वारा अनुशरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति में रहने वाला व्यक्ति जो सुविधाओं से वंचित हैं जिसके पास साधन नहीं है जो सरकार के पास अपनी बात लेकर नहीं पहुंच सकता। उनके विकास एवं कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। कार्यक्रम में प्रतिमंडल अध्यक्ष मूरतसिंह ठाकुर ने आभार प्रकट किया।

विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास करते वन मंत्री व प्रभारी मंत्री।

X
सूरबर्रु सलहपुर से साढ़े बारह गांव तक की सड़क 44 करोड़ से बनेगी, बीनापुर में बीना नदी पर 21 लाख से बनेगा रपटा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..