Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Boy And Girl Hanging

एक-दूसरे से शादी करना चाहते प्रेमी जोड़ा, घरवालों ने मना किया तो लड़का-लड़की ने एक ही कपड़े से जंगल में पेड़ से लटककर लगाई फांसी

लड़का मजदूरी करता था और उसके परिजन गरीब थे लेकिन किशोरी उसी प्रेमी से शादी करना चाहती थी।

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 13, 2018, 07:09 AM IST

एक-दूसरे से शादी करना चाहते प्रेमी जोड़ा, घरवालों ने मना किया तो लड़का-लड़की ने एक ही कपड़े से जंगल में पेड़ से लटककर लगाई फांसी

सीहोर(एमपी)।लड़का मजदूरी करता था और उसके परिजन गरीब थे लेकिन किशोरी उसी प्रेमी से शादी करना चाहती थी। जब किशोरी के परिजन विवाह के लिए नहीं माने तो मंगलवार सुबह जंगल में जाकर प्रेमी जोड़ा पहले एक पेड़ पर चढ़ा और एक ही कपड़े से फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। खास बात यह है कि दोनों परिवार मजदूरी कर गुजारा करने वाले हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव उनके परिजनों को सौंप दिए।

- बीड़ में रहने वाले राय सिंह की 17 साल की बेटी और आष्टा के प्रेमी युवक 18 साल का जोरावर सिंह का शव लड़की के घर से करीब आधा किमी दूर जंगल में एक पेड़ पर लटके मिले।

- सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पेड़ से उतार कर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए इछावर लाया गया।

- वहीं मृतक के पिता दलीप सिंह ने आरोप लगाया है कि लड़की के पिता ने मेरे बेटे जोरावर सिंह को बुलाकर उसकी हत्या की है।

लड़की के गांव में मजदूरी करने आया था लड़का

- चार माह पहले युवक जोरावर सिंह मजदूरी पर गेहूं की फसल काटने के लिए लड़की के गांव आया था।

- यहीं उसकी मुलाकात किशोरी से हुई थी। दोनों में प्रेम हुआ। काम पूरा होते ही जोरावर अपने गांव चला गया, लेकिन मोबाइल से दोनों की बातें होती रहीं।

इससे पहले लड़के का पिता रिश्ता लेकर पहुंचा था लड़की के घर
- इस प्रेम संबंध की जानकारी मिलने पर जोरावर सिंह का पिता दलीप सिंह रिश्ता लेकर लड़की के घर आया।

- दोनों परिवारों में सहमति भी बनी लेकिन लड़की के पिता का कहना था कि वह एक बार घर देखने आएगा और फिर शादी के लिए सहमति देगा।

- बताया जाता है कि जोरावर मजदूरी करता था और उसके परिवार की आर्थिक स्थिति भी खराब थी। इस कारण लड़की के पिता ने इस शादी से इंकार कर दिया था।

एक साल पहले हो चुकी है मृतका की मां की मौत
- मृतका की मां की एक साल पहले कैंसर के कारण मृत्यु हो चुकी है। घर में दो बहनें और एक पिता हैं।

- दो भाई मजदूरी करने के लिए बाहर गए हैं। एक भाई इंदौर तो दूसरा भोपाल में मजदूरी करता है। दोनों भाई बड़े हैं और एक छोटी बहन है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bhopal News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ek-dusre se shaadi karnaa chaahte premi jodeaa, ghrvaalon ne mnaa kiyaa to Ladka-ladki ne ek hi kpड़e se jngal mein peड़ se ltkkar lagayi faansi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×