--Advertisement--

19 करोड़ 23 लाख लॉजिस्टिक से होगा हब का संचालन

औद्योगिक केंद्र विकास निगम एकेवीएन द्वारा पीएंडजी कंपनी के सामने लॉजिस्टिक हब का निर्माण कराया गया है। करीब 19...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:55 AM IST
औद्योगिक केंद्र विकास निगम एकेवीएन द्वारा पीएंडजी कंपनी के सामने लॉजिस्टिक हब का निर्माण कराया गया है। करीब 19 करोड़ 23 लाख की लागत से तैयार हुए हब का इस माह के आखिर तक संचालन शुरु हो जाएगा। इसे पिपरिया होशंगाबाद की बजरंग दाल मिल ऑपरेट करेगी। निगम के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के पूरा होने से नगर की ट्रक पार्किंग की समस्या का स्थाई तौर पर समाधान हो जाएगा।

इस पार्किंग हब में एक साथ 305 भारी वाहनों को पार्क किया जा सकेगा। इससे शहर में हाईवे सहित इंडस्ट्रीयल एरिया की मुख्य सड़कों पर खड़े रहने वाले भारी वाहनों की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। इससे वाहन चालकों के साथ आम लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी। औद्योगिक केन्द्र विकास निगम द्वारा सतलापुर रोड पर पीएंडजी कंपनी के सामने 12.25एकड़ जमीन पर लॉजिस्टिक हब का निर्माण कराया गया है। जहां 305 ट्रकों की पार्किंग के अलावा अन्य सुविधाएं रहेंगी।

यह होगा फायदा : ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कैलाश गुप्ता बताते हैं कि नगर में एक सर्वसुविधायुक्त पार्किंग हब बनने से हाईवे सहित औद्योगिक क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर खड़े रहने वाले भारी वाहनों से मुक्ति मिलने के साथ दुर्घटनाओं की संभावना खत्म हो जाएगी। इसके अलावा सुनसान सड़कों पर वाहनों के खड़े रहने के दौरान डीजल, टूल्स तथा बैटरी चोरी की घटनाएं बंद हो जाएगी।

सुविधा

सर्वसुविधायुक्त पार्किंग स्थल पर 305 भारी वाहन पार्क किए जा सकेंगे, इस माह के अंत तक मिलने लगेगी सुविधा

मल्टी स्टोरी कॉम्पलेक्स में मिलेंगी सभी सुविधाएं

इस हब में एक कामर्शियल शापिंग काम्पलेक्स का निर्माण कराया जाएगा। इसका काम भोपाल की शकुंतला बैंचर्स कंपनी को मिला है। कंपनी करीब पांच करोड़ की राशि से दो एकड़ में मल्टी स्टोरी बनाएगी। जहां वाहन चालकों के लिए फ्यूल सेंटर, सर्विस स्टेशन, रेस्टोरेंट, मेडिकल सुविधाएं, बैंक एटीएम, लांड्री, हेयर सेलून, शौचालय, स्नानागार, ऑटो क्लस्टर, मेटी, धर्मकांटा, डिस्पेंसरी एवं गोदाम समेत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। ताकि वाहन चालक यहां निश्चिंत होकर ट्रक पार्क कर सके