Hindi News »Madhya Pradesh »Bhopal »News» आदेश और मुनादी के बाद भी नहीं हटीं नप परिसर में लग रहीं सब्जी की दुकानें

आदेश और मुनादी के बाद भी नहीं हटीं नप परिसर में लग रहीं सब्जी की दुकानें

भास्कर संवाददाता | मुंगावली नगर परिषद प्रांगण में स्मॉर्ट सिटी योजना के तहत हॉकर्स जोन के तहत नवीन दुकानें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 04:30 AM IST

आदेश और मुनादी के बाद भी नहीं हटीं नप परिसर में लग रहीं सब्जी की दुकानें
भास्कर संवाददाता | मुंगावली

नगर परिषद प्रांगण में स्मॉर्ट सिटी योजना के तहत हॉकर्स जोन के तहत नवीन दुकानें बनाने की प्रक्रिया चल रही है। इस संबंध में हाल ही में स्मार्ट सिटी योजना की बैठक एसडीएम कार्यालय में हुई थी। इसमें नगर परिषद प्रांगण में लग रही दुकानों को गुरुवार से कृषि उपज मंडी में लगाने का निर्णय लिया गया था। सब्जी और फल विक्रेताओं को थोक व फुटकर सब्जी मंडी को कृषि उपज मंडी में लगाने के आदेश व मुनादी कराई थी। इसके बाद भी गुरुवार को थोक सब्जी व फुटकर मंडी नगर परिषद प्रांगण में लगी।

थोक सब्जी मंडी में सुबह 5 बजे से ही शहरी व आसपास के ग्रामीण अंचल से आने वाले किसानों की सब्जी व फलों की बोली लगाई जाती है। इसके बाद सब्जी दुकानदार व फल विक्रेता सड़ी गली सब्जी व फलों को नगर परिषद कार्यालय के बाहर फैंक देते हैं। इससे उठ रही बदबू से स्थानीय रहवासियों व दुकानदारों को सांस लेने में भी परेशानी होती है। वहीं सड़ी गली सब्जियों को खाने के लिए दिन भर आवारा मवेशी घूमते रहते हैं। इससे कई बार हादसे भी हो जाते हैं। इसके अलावा नप प्रांगण में होने वाली राजनीतिक सभाएं, धार्मिक कार्यक्रम में आने वाले लोग भी बदबू के कारण परेशान रहते हैं।

दिन भर बदबू से लोगों को होती है परेशानी

नगर परिषद प्रांगण में गुरुवार को लगी डाक बोली।

नगर परिषद दुकानों के ऊपर किया जा रहा अतिक्रमण

बस स्टैंड पर बनी नगर परिषद की दुकानों पर एक दुकानदार द्वारा बिना अनुमति के निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिस दुकान पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है यह दुकान बीच चौराहे पर स्थित है। दुकान के ऊपर चल रहे निर्माण कार्य को लेकर आसपास के दुकानदारों और रहवासियों में दिन भर चर्चा चलती रही। लोगों में चर्चा थी कि दुकानदार द्वारा कहीं अवैध रूप से निर्माण तो नहीं किया जा रहा है। दुकानदार ने सरेआम नगर परिषद की दुकानों के ऊपर अतिक्रमण किया जा रहा है। यदि इस संबंध में नगर परिषद ने परमीशन दी है तो किस नियम के आधार पर दी है। इस पर अन्य दुकानदार भी अपनी दुकानों का निर्माण कर सकें। इस संबंध में नगर परिषद के सहायक उपमंत्री जितेंद्र अहिरवार ने बताया कि उक्त दुकानदार के नाम से आवंटित है। दुकानदार ने नगर परिषद से दुकान की छत की मरम्मत के लिए आवेदन दिया था। इसमें लिखा था कि दुकानदार को अपनी दुकान की छत की मरम्मत करानी है। इसकी परमिशन दी गई थी।

बैठक में लिया था निर्णय

एसडीएम कार्यालय में एसडीएम जेपी गुप्ता, तहसीलदार नीना गौर, नगर परिषद अध्यक्ष राधा गणेश सोनी, सीएमओ सतीश मटसेनिया सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थित में कृषि उपज मंडी में थोक सब्जी दुकानें लगाने का निर्णय लिया गया था। इसमें यहां लग रही थोक सब्जी मंडी व सब्जी मार्केट को पुरानी गल्ला मंडी में शिफ्ट कर दिया था। यह व्यवस्था गुरुवार से शुरू होना थी। इसके लिए नगर परिषद के कर्मचारियों ने शहर में मुनादी भी कराई थी। इसके बाद भी गुरुवार को नगर परिषद प्रांगण में ही सब्जी मंडी लगी।

मुनादी कराई जाएगी

आज तो मैं बाहर हूं। कल आने के बाद मुनादी फिर से करवाई जाएगी। इसके बाद सभी दुकानदारों को कृषि उपज मंडी में शिफ्ट कराया जाएगा। सतीश मटसेनिया, सीएमओ नपा, मुंगावली

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×