मध्यप्रदेश  / बारिश से राहत, चार दिन बाद फिर झमाझम के आसार, भोपाल में भी धूप खिली



latest weather news
X
latest weather news

  • राज्य में 14-15 अगस्त को एक बार फिर झमाझम बारिश होने की उम्मीद है
  • भोपाल में कल देर रात कुछ देर के लिए तेज हवाओं के साथ बारिश हुई

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 03:24 PM IST

भोपाल। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कई दिन से जारी बारिश का दौर थमने से रहवासियों ने राहत की सांस ली है। ज्यादातर बड़े बांधों के गेट खुलने से बाढ़ का पानी भी अब उतरने लगा है और जनजीवन सामान्य होने की दिशा में लौटने लगा है। हालांकि कई नदियां अब भी लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। राज्य में 14-15 अगस्त को एक बार फिर झमाझम बारिश होने की उम्मीद है।

 

राजधानी भोपाल में भी आज सुबह से धूप खिली हुई है। भोपाल में कल देर रात कुछ देर के लिए तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। भोपाल में मौसम भी लगातार खुशगवार बना हुआ है।


स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक मध्यप्रदेश पर बना वर्षा का सिस्टम उत्तर गुजरात और दक्षिणी राजस्थान पर ‘शिफ्ट’ हो गया है, हालांकि गुजरात से लगे सीमावर्ती इलाकों में कहीं कहीं वर्षा हो सकती है। बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिमी इलाके पर 12 अगस्त को कम दबाव का एक और सिस्टम बन रहा है, इससे 14-15 अगस्त तक मध्यप्रदेश में बारिश का एक और दौर शुरू होने की संभावना है।


राज्य में पिछले करीब एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से लगातार हो रही बारिश के कारण सभी प्रमुख नदियां एवं बरसाती नाले उफान पर थे। 10 बड़े बांधों से हजारों क्यूसेक अतिरिक्त पानी की निकासी की गई है। राजधानी भोपाल में भी कल सुबह भदभदा बांध के दो गेट खोल कर करीब तीन घंटे तक पानी छोड़ा गया। 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना