भोपाल / राष्ट्रीय जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ; अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी भी पहुंचे

अंतर्राष्ट्रीय तलवारबाज भावना देवी। अंतर्राष्ट्रीय तलवारबाज भावना देवी।
X
अंतर्राष्ट्रीय तलवारबाज भावना देवी।अंतर्राष्ट्रीय तलवारबाज भावना देवी।

  • सीनियर काॅमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली तलवार भावना देवी भी चैंपियनशिप में शिरकत करने भोपाल पहुंचीं हैं

दैनिक भास्कर

Nov 09, 2019, 07:33 PM IST

भोपाल. राजधानी भोपाल स्थित टीटी नगर स्टेडियम में 9 से 12 नवम्बर तक आयोजित 27वीं राष्ट्रीय जूनियर फेंसिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ शनिवार को खेल और युवा कल्याण के संचालक डॉ. एसएल थाउसेन ने किया।  इस मौके पर प्रदर्शनी मैच खेला गया। चैंपियनशिप में विभिन्न राज्यों की 29 टीमों के अंडर-20 वर्ग के करीब 700 बालक एवं बालिका खिलाड़ी एवं ऑफिशियल्स भागीदारी कर रहे हैं। इसमें सीनियर काॅमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली भावना देवी भी इस चैंपियनशिप में शिरकत करने भोपाल पहुंचीं हैं। 

 

डॉ. थाउसेन ने कहा कि राजधानी में फेंसिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) के सहयोग से खेल विभाग द्वारा जूनियर राष्ट्रीय फेंसिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। मध्यप्रदेश के लिए यह गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से खिलाड़ियों को प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिलता है। 

 

एफएफआई के कोषाध्यक्ष अशोक दुधारे ने खेलों के विकास हेतु खेल विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यहां खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को इनका लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने बताया कि एफएफआई द्वारा शीघ्र ही भोपाल में फेंसिंग का इंडिया कैंप (राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर) आयोजित किया जाएगा। 
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना