• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • lok sabha chunav 2019 shakracharya commented on congress startegy on chowkidar chor hai

लोकसभा चुनाव / चौकीदार और चोर बनाकर चुनाव नहीं लड़े जाते: शंकराचार्य



lok sabha chunav 2019 shakracharya commented on congress startegy on chowkidar chor hai
X
lok sabha chunav 2019 shakracharya commented on congress startegy on chowkidar chor hai

  • अब राम मंदिर निर्माण के बजाए बोलते हैं हम कश्मीर की रक्षा करेंगे
  • गोमांस निर्यात रोकने के बजाय इस काम को बढ़ावा दे रही है मोदी सरकार

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2019, 09:54 AM IST

भोपाल। ज्योतिष एवं द्वारिका शारदा पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा है कि चौकीदार और चोर बनाकर चुनाव नहीं लड़े जाते। चुनाव प्रचार में जनता के मुद्दों पर बात होनी चाहिए। व्यक्ति के आधार पर लोकतंत्र में चुनाव का कोई अर्थ नहीं है। पिछले पांच साल में मोदी सरकार की कोई विशेष उपलब्धियां नहीं रही है। अब राम मंदिर निर्माण के बजाए बोलते हैं हम कश्मीर की रक्षा करेंगे। सेना कहती है हमारे नाम पर राजनीति मत करो। असल मुद्दों से लोगों को भटकाया जा रहा है। नोटबंदी के कारण रोजगार ठप हो गए हैं।

 

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि पांच साल पहले मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही कहा था भारत से बड़े पैमाने पर गौमांस का निर्यात होता है, इसे रोका जाएगा। लेकिन इस दिशा में उन्होंने कुछ नहीं किया और उनकी  सरकार इसके लिए सब्सिडी और मशीनें उपलब्ध करा रही है।

 

शौचालय बनाने से क्या भला हुआ: उन्होंने कहा कि शौचालय बनाने से जनता का कौन सा भला हो गया। शौचालय साफ करने के लिए पानी ज्यादा चाहिए। स्वच्छ भारत के नाम पर जो किया है वह ढकोसला है। स्वच्छ भारत तब होगा जब हमारा जल शुद्ध होगा, जब हमारा अनाज शुद्ध होगा। आज देश की हालत यह है कि यूरिया और कीटनाशक डालकर सब्जियां पैदा की जा रही है। नदियां दूषित हैं। गंगा की धारा अविरल अब तक नहीं हुई।


दिग्विजय सिंह वचन के पक्के: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की नर्मदा परिक्रमा पर पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मां नर्मदा की परिक्रमा चरणों से होती है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री ने हवा हवाई परिक्रमा की है। दिग्विजय सिंह के भोपाल से चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि दिग्विजय को भोपाल से लडऩे की चुनौती दी गई थी। हार जीत और उम्मीदवार की बात है, मैं भविष्यवक्ता नहीं हूं। वे वचन के पक्के हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना